होम / Mother's Day photo controversy: इस फोटो स्कैंडल के बीच बिना शादी की अंगूठी के दिखे प्रिंस विलियम, जानें क्या है सच्चाई

Mother's Day photo controversy: इस फोटो स्कैंडल के बीच बिना शादी की अंगूठी के दिखे प्रिंस विलियम, जानें क्या है सच्चाई

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 17, 2024, 12:54 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Mother's Day photo controversy: इस फोटो स्कैंडल के बीच बिना शादी की अंगूठी के दिखे प्रिंस विलियम, जानें क्या है सच्चाई

प्रिंस विलियम

India News (इंडिया न्यूज),Mother’s Day photo controversy: प्रिंस विलियम को हाल ही में अपनी शादी की अंगूठी के बिना लंदन में देखा गया था जब वह केट मिडलटन के मदर्स डे फोटो विवाद के बाद पहली बार बाहर निकले थे। यह सैर प्रिंस ऑफ वेल्स द्वारा खींची गई छेड़छाड़ की गई पारिवारिक तस्वीर के चक्कर में पड़ने के कुछ ही दिनों बाद हुई है। फोटो संपादित होने के अलावा, केट को अपनी शादी का बैंड न पहनने के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। यह कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात हो सकती है कि प्रिंस विलियम ने एक बार भी अपनी शादी की अंगूठी नहीं पहनी है।

प्रिंस विलियम कभी शादी की अंगूठियां क्यों नहीं पहनते?

वेल्स की राजकुमारी को लगभग कभी भी अपनी शादी और सगाई की अंगूठियों के बिना नहीं देखा जाता है। यही कारण है कि जब उन्होंने अब हटा दी गई तस्वीर में उन्हें नहीं पहनने का फैसला किया तो नेटिज़न्स की भौंहें तन गईं। इस बीच, प्रिंस विलियम ने 2011 में शादी के बंधन में बंधने के बाद से कभी भी अपनी अंगूठियां नहीं पहनी हैं।

मदर्स डे स्कैंडल के बाद, नेटिज़न्स ने सवाल करना शुरू कर दिया कि राजकुमारी को अपनी अंगूठियाँ न पहनने के लिए आलोचना का सामना क्यों करना पड़ा जबकि राजकुमार ने कभी अपनी अंगूठियाँ नहीं पहनी थीं। उनकी शाही शादी से एक महीने पहले, सेंट जेम्स पैलेस ने पुष्टि की कि प्रिंस विलियम अपनी शादी के बाद भी कोई अंगूठी नहीं पहनेंगे। महल के एक अंदरूनी सूत्र ने उस समय मिरर को बताया, “वह [प्रिंस विलियम] आभूषणों के शौकीन नहीं हैं। उसने कभी कुछ नहीं पहना। उसने फैसला किया कि वह अब इसे नहीं पहनना चाहता। यह सब व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर है।”

इस बीच, अंदरूनी सूत्र ने बताया कि केट “शाही परिवार के स्वामित्व वाले वेल्श सोने की एक गांठ से बनी अंगूठी पहनेंगी, जिसे गलाकर तैयार किया गया है।” अंदरूनी सूत्र ने यह भी खुलासा किया कि “डिजाइन में जोड़े का हाथ था।” केट की सगाई और शादी की अंगूठियाँ दोनों ही महत्वपूर्ण हैं। उनकी प्रतिष्ठित नीलम सगाई की अंगूठी दिवंगत राजकुमारी डायना की विरासत थी।

हालिया विवाद के बावजूद, यह पहली बार नहीं है कि केट ने अपनी अंगूठियां छोड़ने का फैसला किया है। हालाँकि, शायद ही कभी, वेल्स की राजकुमारी खेल आयोजनों या अस्पतालों में सार्वजनिक दौरे के दौरान अपनी अंगूठियाँ नहीं पहनती हैं। प्रिंस विलियम की अपनी अंगूठियाँ न पहनने की पसंद उन्हें उनके भाई, प्रिंस हैरी से अलग करती है, जिनकी अक्सर उनकी शादी के बैंड के साथ तस्वीरें खींची जाती हैं।

ये भी पढ़ें-  

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT