होम / खालिस्तानियों की शर्मनाक हरकत, कनाडा में झांकी निकालकर बेअंत सिंह के हत्यारे को दी श्रद्धांजलि

खालिस्तानियों की शर्मनाक हरकत, कनाडा में झांकी निकालकर बेअंत सिंह के हत्यारे को दी श्रद्धांजलि

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 1, 2024, 7:54 pm IST

Pro-Khalistan Rally

India News (इंडिया न्यूज), Pro-Khalistan Rally: कनाडा में खालिस्तान समर्थक चरमपंथी समूहों ने शनिवार (31 अगस्त) को एक और हत्यारे के समर्थन में जुलूस निकाला। इस बार 1995 में पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के लिए जिम्मेदार आत्मघाती हमलावर को श्रद्धांजलि दी गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास तक निकाले गए जुलूस में बम से क्षतिग्रस्त कार में खून से लथपथ हत्या को दर्शाया गया। साथ ही मृत मुख्यमंत्री की तस्वीरें भी थीं। झांकी पर लिखा था कि बेअंत को बम से उड़ाकर मारा गया। इस दौरान उनके हत्यारे दिलावर सिंह बब्बर को भी श्रद्धांजलि दी गई। दिलावर सिंह एक आत्मघाती हमलावर था। यह हत्या 29 साल पहले 31 अगस्त 1995 को हुई थी।

टोरंटो में भी निकाली गई श्रद्धांजलि रैली

बता दें कि, टोरंटो में भी ऐसी ही एक रैली निकाली गई, जिसका नेतृत्व इंद्रजीत सिंह गोसल ने किया। इंद्रजीत सिंह ने तथाकथित खालिस्तान जनमत संग्रह के प्रचारकों को दिलावर सिंह के बच्चे बताया। गोसल जनमत संग्रह के मुख्य आयोजकों में से एक हैं। उन्हें सिख फॉर जस्टिस के एडवोकेट जनरल गुरपतवंत पन्नू का सहयोगी भी कहा जाता है। वहीं अगस्त की शुरुआत में उन्हें कनाडा के कानून प्रवर्तन, ओंटारियो प्रांतीय पुलिस और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस, या RCMP दोनों से जान से मारने की धमकी मिली थी। गोसल हरदीप सिंह निज्जर के भी करीबी थे, जिनकी पिछले साल 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में हत्या कर दी गई थी।

सांप्रदायिक हिंसा को लेकर राहुल गांधी हमलावर, BJP पर लगाया ये गंभीर आरोप, महाराष्ट्र से जुड़ा है कनेक्शन

इंदिरा के हत्यारे के समर्थन में भी रैली निकाली गई

दरअसल, 9 जून को ग्रेटर टोरंटो एरिया, या GTA के ब्रैम्पटन में एक परेड में एक झांकी शामिल थी। जिसमें इंदिरा गांधी का पुतला दिखाया गया था जबकि उनके अंगरक्षक उन पर गोलियां चला रहे थे। इसमें पोस्टर भी शामिल थे, जिसमें कहा गया था कि उनकी सजा 31 अक्टूबर, 1984 को दी गई थी, जो कि हत्या की तारीख थी। यह परेड ऑपरेशन ब्लूस्टार की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित की गई थी। जब भारतीय सेना ने खालिस्तानी चरमपंथियों को खदेड़ने के लिए अमृतसर में स्वर्ण मंदिर परिसर को घेर लिया था।

Shivaji Statue Collapse:छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा गिरने के विरोध में निकाला गया मार्च, शामिल हुए शरद पवार और उद्धव ठाकरे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन
इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
दिल्ली की सड़क पर दिखा अजब गजब नजारा, वीडियो देख एक यूजर ने पूछा भाई पेट्रोल खत्म हो गया तो…
Rajasthan News: भारी बारिश से फसलें हुई बर्बाद, सरकार करेगी नुकसान की भरपाई
ADVERTISEMENT