होम / पुतिन की सेना ने खार्किव में मचाया आतंक, कई लोगों को उतारा मौत के घाट…फिर जो हुआ उसे देख पूरी दुनिया हैरान

पुतिन की सेना ने खार्किव में मचाया आतंक, कई लोगों को उतारा मौत के घाट…फिर जो हुआ उसे देख पूरी दुनिया हैरान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 22, 2024, 8:50 pm IST

Russia Ukraine War

India News (इंडिया न्यूज),Russia-Ukraine war: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़े 2 साल से ज़्यादा हो गए हैं, फिर भी यह युद्ध बदस्तूर जारी है। इस बीच एक बार फिर रूस ने यूक्रेन के खार्किव में रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया है। रूस के इस हमले में 21 से ज़्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस हफ़्ते रात में रूस द्वारा किया गया यह लगातार दूसरा हमला है। खार्किव के स्थानीय गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने बताया कि रूस ने शनिवार रात यूक्रेन के उत्तर-पूर्व में शेवचेनकिव्स्की जिले पर बमबारी की। जो यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। उन्होंने बताया कि इस हमले में रिहायशी इमारतों को अलग-अलग स्तर का नुकसान हुआ है, जिसमें 16 और 9 मंजिला इमारतें शामिल हैं। साथ ही 7 अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं। वहीं, खार्किव की नगर परिषद ने बताया कि 18 इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं।

21 घायल

सिनिहुबोव और खार्किव के मेयर इगोर तेरेखोव ने जानकारी दी कि रूस के इस हमले में 21 लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक आठ साल का बच्चा, दो 17 साल के किशोर और कई बुजुर्ग शामिल हैं। तेरेखोव ने बताया कि यह हमला शुक्रवार देर रात हुए एक अन्य हमले के बाद हुआ है, जिसमें 10 और 12 साल के बच्चों समेत 15 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि रूस के इन हवाई हमलों में खार्किव के तीन इलाकों को निशाना बनाया गया है।

इन हथियारों का किया इस्तेमाल

यूक्रेनी अधिकारियों के मुताबिक, इन दोनों हमलों में सोवियत हथियार KAB-टाइप एरियल ग्लाइड बम का इस्तेमाल किया गया। इससे पहले कई महीनों तक पूर्वी यूक्रेन में इन हथियारों का इस्तेमाल होता रहा है। वहीं, यूक्रेनी वायुसेना का कहना है कि रूस ने रविवार रात यूक्रेन पर 80 ड्रोन और दो मिसाइलें दागीं। जिसमें यूक्रेन ने 71 ड्रोन को मार गिराया और छह अन्य ड्रोन को नष्ट कर दिया।

Dandruff and hair fall: आपके डैंड्रफ को खुरच के साफ कर देगा आपके गली में लगा ये पौधा, हेयर फॉल की समस्या से भी मिलेगा छुटकारा 

2022 से चल रहा ये जंग

फरवरी 2022 में मॉस्को द्वारा यूक्रेन पर हमला किए जाने के बाद से खार्किव लगातार रूसी हमलों का निशाना बना हुआ है। इन हमलों में अब तक हज़ारों लोग मारे जा चुके हैं। रूसी हमलों ने यूक्रेन में तबाही मचा दी है। स्थानीय गवर्नर सेरही लिसाक ने कहा कि निकोपोल शहर में एक रूसी ड्रोन द्वारा कार को टक्कर मारे जाने से 12 वर्षीय लड़की और एक महिला की मौत हो गई। 4 वर्षीय बच्चे सहित दो अन्य घायल हो गए।

ऑटो डॉइवर के इस अनोखे अंदाज ने मचाया धमाल, UPI के स्वैग के फैन हुए केंद्रीय मंत्री

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bareilly News: मंत्री जेपीएस राठौर ने ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस-सपा को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बात
दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी जिसे देखकर कई राजाओं का फिसल जाता था दिल, जानिए कैसे रखती थी अपनी सुंदरता को बरकरार?
Tirupati Laddu Controversy: लड्डू विवाद: मथुरा में दुकानों में बिकने वाले प्रसाद की होगी जांच, एफएसडीए ने जुटाए सैंपल
Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू प्रसाद विवाद पर भड़कीं डिंपल यादव, बोलीं- ‘लोगों को लग रहा है कि उनका धर्म…’
Chess Olympiad:शतरंज की दुनिया का बादशाह बना भारत, पहली बार पुरुष और महिला कैटेगरी में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास
CM Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार ने PM मोदी को लिखा पत्र, बिहार को लेकर रखी ये विशेष मांग
भगवान की मूर्ति अचानक हाथ से गिर जाना देता है इस बात का संकेत…क्या किसी अपशकुन की ओर कर रहा है इशारा?
ADVERTISEMENT