होम / Rafah Airstrikes: नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए…, रफ़ा में इज़रायल के एअर स्ट्राइक में 45 लोगों की मौत के बाद अमेरिका ने दी हिदायत- Indianews

Rafah Airstrikes: नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए…, रफ़ा में इज़रायल के एअर स्ट्राइक में 45 लोगों की मौत के बाद अमेरिका ने दी हिदायत- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 28, 2024, 2:43 am IST
ADVERTISEMENT
Rafah Airstrikes: नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए…, रफ़ा में इज़रायल के एअर स्ट्राइक में 45 लोगों की मौत के बाद अमेरिका ने दी हिदायत- Indianews

Rafah Airstrikes

India News (इंडिया न्यूज़), Rafah Airstrikes: संयुक्त राज्य अमेरिका ने सोमवार को कहा कि राफा में एक विस्थापन शिविर पर हुए घातक हमले के बाद इजरायल को नागरिक हताहतों से बचने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। बता दें इजरायल के इस हमले में 45 लोग मारे गए। इस हमले को लेकर इजराइल को पूरे क्षेत्र और यूरोपीय संघ, फ्रांस और संयुक्त राष्ट्र से अंतरराष्ट्रीय निंदा का सामना करना पड़ रहा है।

अमेरिका ने क्या कहा?

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “जैसा कि हम स्पष्ट कर चुके हैं, इज़राइल को नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर संभव सावधानी बरतनी चाहिए।” प्रवक्ता ने कहा, ”क्या हुआ, इसका आकलन करने के लिए हम सक्रिय रूप से आईडीएफ और जमीनी स्तर पर साझेदारों के साथ काम कर रहे हैं।”

गाजा की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि हमले से आग लग गई जो फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी की सुविधा के पास उत्तर-पश्चिमी राफा में एक विस्थापन केंद्र में फैल गई। एनएससी के प्रवक्ता ने कहा, “कल रात राफा में आईडीएफ हमले के बाद की विनाशकारी छवियां, जिसमें दर्जनों निर्दोष फिलिस्तीनी मारे गए, दिल दहला देने वाली हैं।”

Israel-Hamas War: राफा कैंप पर हमले के बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने स्वीकारी गलती, जानें क्या कहा-Indianews

हमले की जांच शुरू कर दी है: इज़रायली सेना

इज़रायली सेना ने कहा कि उसने हमले की जांच शुरू कर दी है, जिसमें कहा गया है कि यह हमला दो हमास आतंकवादियों के बारे में “सटीक खुफिया जानकारी” के आधार पर किया गया था, जिनके बारे में उसने कहा था कि वे मारे गए थे। हमास द्वारा तेल अवीव क्षेत्र की ओर रॉकेटों की बौछार करने के कुछ घंटों बाद इसने राफा पर हमला किया, जिनमें से अधिकांश को रोक दिया गया था।

अधिक सावधानी बरतने की अपील करने से पहले, एनएससी के प्रवक्ता ने कहा कि “इजरायल को हमास के पीछे जाने का अधिकार है, और हम समझते हैं कि इस हमले में हमास के दो वरिष्ठ आतंकवादी मारे गए, जो इजरायली नागरिकों के खिलाफ हमलों के लिए जिम्मेदार हैं।”

इज़रायली आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर एएफपी टैली के अनुसार, 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल पर हमास के हमले के बाद गाजा युद्ध छिड़ गया, जिसके परिणामस्वरूप 1,170 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इज़राइल के जवाबी हमले में गाजा में कम से कम 36,050 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक हैं।

Bangladesh: बांग्लादेश को ईसाई राज्य बनाने की रची जा रही साजिश, पीएम शेख हसीना ने किया बड़ा दावा-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT