होम / Rahul Gandhi को अब आई Bangladeshi हिंदुओं की याद, हिंसा पर Yunus को दे डाली धमकी

Rahul Gandhi को अब आई Bangladeshi हिंदुओं की याद, हिंसा पर Yunus को दे डाली धमकी

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 11, 2024, 11:28 am IST

Rahul Gandhi US Visit: Rahul Gandhi ने यूनुस सरकार को भेजी सख्त चेतावनी

India News (इंडिया न्यूज), Rahul Gandhi US Visit: बांग्लादेश में 5 अगस्त को हुए सत्ता तख्तापलट के बाद से ही हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है। साथ ही इस्लामिक कट्टरपंथी लगातार अल्पसंख्यक हिंदुओं पर जुल्म ढा रहे हैं। इस बीच मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार देश में हो रहे हिंसा को रोकने में नाकाम रही है। इस बीच लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमने इस मुद्दे को उठाया और उन्होंने भी हमसे बात की। देखिए, हम किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ हैं और हम चाहते हैं कि यह बंद हो। इसे जल्द से जल्द रोकना बांग्लादेशी सरकार की जिम्मेदारी है। हमारी तरफ से, यह हमारी सरकार की जिम्मेदारी है कि वह दबाव बनाए ताकि हिंसा बंद हो जाए।

चरमपंथी तत्वों की वजह से भारत में चिंताएं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि बांग्लादेश के साथ हमारे पुराने संबंध हैं। मुझे लगता है कि बांग्लादेश में चरमपंथी तत्वों को लेकर भारत में चिंताएं हैं और हम उनमें से कुछ चिंताओं को साझा करते हैं। हालांकि, मुझे विश्वास है कि बांग्लादेश में चीजें स्थिर हो जाएंगी और हम मौजूदा सरकार या किसी अन्य सरकार के साथ संबंध बना पाएंगे। वहीं भारत-पाकिस्तान संबंधों पर कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे देश में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान के कारण दोनों देश पीछे रह गए हैं। हम कतई स्वीकार नहीं करेंगे कि पाकिस्तान हमारे देश में आतंकवाद फैलाए, जिसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। जब तक वे ऐसा करते रहेंगे, तब तक समस्याएं बनी रहेंगी।

‘हमें राजनीतिक रूप से यात्रा निकालने के लिए…’, Rahul Gandhi ने अमेरिका से फिर उठाया लोकतंत्र का मुद्दा

भारत जोड़ो यात्रा पर रखी बात

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें राजनीतिक रूप से यात्रा निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि लोकतंत्र में सामान्य रूप से काम करने वाले सभी साधन काम नहीं कर रहे थे। कुछ भी काम नहीं कर रहा था, इसलिए हमने सोचा, ठीक है, चलो सीधे चलते हैं। हम गए और यह काम कर गया, यह खूबसूरती से काम किया। उन्होंने आगे कहा कि, यह राजनीतिक स्तर पर और मेरे काम के स्तर पर था लेकिन एक व्यक्ति के रूप में, निजी स्तर पर, मैं हमेशा ऐसा करना चाहता था। मैं बचपन से ही ऐसा करना चाहता था। मेरे मन में हमेशा यह विचार था कि मुझे अपने जीवन के किसी मोड़ पर अपने देश में घूमना चाहिए और देखना चाहिए कि यह क्या है।

नार्को टेररिज्म पर ED ने कसा शिकंजा, हिजबुल मुजाहिदीन पैसा मुहैया कराने वाले इस खूंखार आरोपी को किया गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT