होम / 'शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..',यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश

'शेख हसीना को भारत में रहना चाहिए..',यूनुस की तरह ही बने इस राष्ट्रपति ने दी ऐसी सलाह जिसे सुन तिलमिला उठा बांग्लादेश

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 19, 2024, 10:40 pm IST

Ranil Wickremesinghe

India News (इंडिया न्यूज), Ranil Wickremesinghe: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की दिल्ली में मौजूदगी पर ढाका की अंतरिम सरकार बार-बार सवाल उठाती है। अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार प्रोफेसर यूनुस और उनके मंत्री भारत से शेख हसीना को बांग्लादेश को सौंपने की मांग भी करते हैं। इस बीच इस पूरे विवाद में एक और पड़ोसी देश कूद पड़ा है। पड़ोसी देश श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने फर्स्ट पोस्ट को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि बांग्लादेश की पूर्व पीएम को भारत में ही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुनिया में कई ऐसे उदाहरण हैं जब नेता अपना देश छोड़कर विदेश में रहने चले जाते हैं। अगर वह अपने देश से बाहर हैं तो उनको बाहर रहने दिया जाए। हम सभी बांग्लादेश में सामान्य स्थिति देखना चाहते हैं।

शेख हसीना को लेकर श्रीलंका के राष्ट्रपति दी सलाह

बता दें कि, शेख हसीना को बांग्लादेश को सौंपने का मुद्दा काफी हद तक एक भावनात्मक बन चुका है। क्योंकि हाल के दिनों में बांग्लादेश में भारत विरोधी भावनाएं देखी गई हैं। रानिल विक्रमसिंघे से जब यह पूछा गया कि वह भारत और बांग्लादेश को क्या सलाह देंगे तो उन्होंने कहा कि पहले बांग्लादेश में स्थायित्व की जरूरत है। लोगों में भरोसा पैदा करने की जरूरत है। जहां तक शेख हसीना की बात है तो यह एक राजनीतिक मसला है। उसका समाधान उसी रूप में निकालना चाहिए। दुनिया में कई नेता विदेश जाते हैं और वहां रहते हैं। इस वक्त बांग्लादेश में स्थायित्व पर फोकस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्थायित्व आने के बाद बांग्लादेश की जनता को तय करना है कि उनके देश का नेतृत्व कौन करेगा।

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल

श्रीलंका की स्थिति भी बांग्लादेश जैसी

साल 2022 में श्रीलंका की स्थिति भी काफी हद तक बांग्लादेश जैसी थी। महंगाई की वजह से देश का हाल बुरा हो गया है। लोगों को जरूरी चीजों के लिए घंटे लाइन में खड़ा होना पड़ता था। उस वक्त जनता के विरोध के बाद देश के राष्ट्रपति रहे गोटाबाया राजपक्षे को पद छोड़ना पड़ा था। इसके बाद विक्रमसिंघे को एक सर्वमान्य चेहरे के रूप में देश का राष्ट्रपति बनाया गया। अब श्रीलंका में चुनाव हो रहा है। यहां शनिवार को राष्ट्रपति पद के लिए वोट डाले जाएंगे।

Chhattisgarh News: सीएम साय ने गिनाए ‘One Nation One Election’ के फायदे, PM मोदी को लेकर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT