होम / Russia: रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के पास की नदी में डूबे 4 भारतीय छात्र, एक की मौत; तलाश जारी-Indianews

Russia: रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के पास की नदी में डूबे 4 भारतीय छात्र, एक की मौत; तलाश जारी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 7, 2024, 12:41 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Russia: रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के पास की नदी में डूबे 4 भारतीय छात्र, एक की मौत; तलाश जारी-Indianews

Russia

India News(इंडिया न्यूज), Russia: रूस से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है। रूस में भारतीय मिशन डूबे हुए छात्रों के शवों को बरामद करने और उन्हें जल्द से जल्द भारत वापस लाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहा है। आइए इस खबर में आपको बताते हैं पूरा मामला..

रूस में गई 4 भारतीय छात्रों की जान 

रूस में सेंट पीटर्सबर्ग के पास एक नदी में चार भारतीय छात्र डूब गए, अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया, अधिकारियों ने एक शव बरामद किया और बाकी तीन की तलाश की जा रही है। नदी में गिरी एक छात्रा को बचा लिया गया है और उसका इलाज चल रहा है। जलगांव के जिला कलेक्टर आयुष प्रसाद ने समाचार एजेंसी एएनआई से मौतों की पुष्टि की।आपको बता दें कि इस हैरान कर देने वाले हादसे के बाद अब रूस में भारतीय दूतावास और सेंट पीटर्सबर्ग में वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर शवों को बरामद करने और उन्हें जल्द से जल्द भारत वापस भेजने के लिए काम किया जा रहा है।

France-Ukraine: यूक्रेन को मिराज लड़ाकू विमान देगा फ्रांस, मैंक्रों ने दी ये बड़ी जानकारी-Indianews

शवों को लाया जाएगा भारत 

भारतीय दूतावास ने एक बयान में कहा, कि “हम शवों को जल्द से जल्द रिश्तेदारों को भेजने के लिए काम कर रहे हैं।” “जिस छात्रा की जान बच गई, उसे उचित उपचार भी मुहैया कराया जा रहा है।”सेंट पीटर्सबर्ग में वाणिज्य दूतावास ने विस्तार से बताया कि वे वेलिकी नोवगोरोड में अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं, जहाँ छात्र वेलिकी नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में चिकित्सा की पढ़ाई कर रहे थे। वाणिज्य दूतावास ने कहा, कि “शोक संतप्त परिवारों से संपर्क किया गया है और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है।” इसी के साथ बचाई गई छात्रा को मनोवैज्ञानिक उपचार सहित उचित चिकित्सा प्रदान की जा रही है।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT