होम / Russia Presidential Election: रूस यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन ने लिया चुनाव संबंधित ये फैसला, जानें कब है रूस में मतदान

Russia Presidential Election: रूस यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन ने लिया चुनाव संबंधित ये फैसला, जानें कब है रूस में मतदान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 7, 2023, 3:12 am IST
ADVERTISEMENT
Russia Presidential Election: रूस यूक्रेन युद्ध के बीच पुतिन ने लिया चुनाव संबंधित ये फैसला, जानें कब है रूस में मतदान

Russia Presidential Election

India News(इंडिया न्यूज),Russia Presidential Election: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध से अभी दोनों देश परेशान चल रहे है। वहीं इन सबके बीच रूस के राष्ट्रपति पुतिन के बारे में एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि, पुतिन ने अगले साल मार्च में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने का फैसला लिया है। जिसके बाद ये खबर भी चर्चा में है कि, अगर पुतिन इस चुनाव में जीतते हैं तो 2030 तक उनका कार्यकाल बढ़ सकता है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, रूस इन दिनों दशकों में सबसे चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर रहा है। इस पुतिन का ये फैसला लगातार चर्चा में है। वहीं इस मामले को लेकर पुतिन का ये कहना है कि, ऐसी स्थिति में उन्हें मार्गदर्शन करना चाहिए।

पुतिन कबतर रहेंगे सत्ता में ?

जानकारी के लिए बता दें कि, पुतिन के चुनाव लड़ने के लिए पुतिन के कार्यालय के अधिकारी ने कहा कि, ‘निर्णय हो चुका है, वह चुनाव लड़ेंगे। वहीं पुतिन के सलाहकार ने चुनाव की तैयारी करनी भी शुरू कर दी है। इसके साथ ही विदेशी मीडिया की माने तो पुतिन ने हाल ही में निर्णय लिया है और इसकी जल्द ही घोषणा हो जाएगी। वहीं कुछ अधिकारियों का कहना है कि, उन्हें उम्मीद है कि पुतिन जीवन भर सत्ता में रहेंगे। हलाकिं, अभी तक उनके मार्च 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT