होम / रूस हार जाएगा अब युद्ध! यूक्रेन के हाथ लगी यह अमेरिकी निर्मित हथियार

रूस हार जाएगा अब युद्ध! यूक्रेन के हाथ लगी यह अमेरिकी निर्मित हथियार

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 5, 2024, 2:46 am IST

Russia-Ukraine war

India News (इंडिया न्यूज), Russia-Ukraine war: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रविवार (4 अगस्त) को कहा कि यूक्रेनी पायलटों ने देश के भीतर संचालन के लिए F-16 उड़ाना शुरू कर दिया है। जिससे रूस के आक्रमण के 29 महीने से अधिक समय बाद अमेरिका निर्मित लड़ाकू विमानों के लंबे समय से प्रतीक्षित आगमन की पुष्टि हुई। यूक्रेनी नेता ने F-16 के उपयोग की घोषणा की। जिसके लिए कीव लंबे समय से पैरवी कर रहा था, जब उन्होंने एक हवाई अड्डे पर सैन्य पायलटों से मुलाकात की। जिसके दोनों ओर दो जेट थे और दो और ऊपर उड़ रहे थे।

यूक्रेन को मिला अमेरिकी हथियार

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने एक्स पर ट्वीट कर कहा कि हम अब यूक्रेन के सशस्त्र बलों की वायु सेना के विकास के एक नए चरण में हैं। हमने यूक्रेनी वायु सेना को एक नए विमानन मानक पश्चिमी लड़ाकू विमानन में बदलने के लिए बहुत कुछ किया है। इस युद्ध की शुरुआत से, हम अपने भागीदारों के साथ रूसी मिसाइलों और विमानों से यूक्रेनी आकाश को बंद करने की आवश्यकता के बारे में बात कर रहे हैं। हमने अपने विमानन, वायु रक्षा और रक्षा बलों की क्षमताओं को मजबूत करने के लिए सैकड़ों बैठकें और वार्ताएँ की हैं। हमने अक्सर जवाब में असंभव शब्द सुना, लेकिन हमने अपनी महत्वाकांक्षा, अपनी रक्षा आवश्यकता को संभव बनाया और अब यह हमारे आकाश में एक वास्तविकता है। यूक्रेन में F-16। हमने इसे सुनिश्चित किया।

वायु सेना का रक्षा क्षेत्र में बड़ा फैसला, 200 एस्ट्रा मार्क 1 मिसाइलों के उत्पादन को दी मंजूरी

पायलट सिख रहे उपयोग करना

बता दें कि, मुझे अपने सभी लोगों पर गर्व है जो इन विमानों में कुशलता से महारत हासिल कर रहे हैं। पहले से ही हमारे देश के लिए उनका उपयोग करना शुरू कर चुके हैं। मैं इस परिणाम के लिए अपनी टीम को धन्यवाद देता हूं। मैं उन सभी भागीदारों को धन्यवाद देता हूं जो वास्तव में F-16 के साथ मदद कर रहे हैं और पहले देश जिन्होंने विमानों के लिए हमारे अनुरोध को स्वीकार किया। डेनमार्क, नीदरलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका और हमारे सभी भागीदारों, हम आपके समर्थन को महत्व देते हैं। उन्होंने आगे लिखा कि मैं कामना करता हूं कि हमारी वायु सेना और हमारे सभी योद्धा हमारे लड़ाकू विमानन में यूक्रेनियों के गौरव को महसूस करें और यूक्रेन को ऐसे युद्ध परिणाम दिलाएं जो हमारी जीत को और करीब ले जाएंगे। यूक्रेन के लिए हमारी न्यायपूर्ण शांति।

दहेज और अफ्रीकी व्यक्ति के साथ…, लखनऊ की महिला ने पति पर लगाया शारीरिक शोषण का आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

सहारा निवेशकों के लिए अच्छी खबर! सरकार ने रिफंड लिमिट बढ़ाई 5 गुना, जानिए कब मिलेगा पैसा?
भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!
दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
ADVERTISEMENT