होम / Salmonella In US: अमेरिका में साल्मोनेला का कहर, जानें कितना खतरनाक है इसका संक्रमण

Salmonella In US: अमेरिका में साल्मोनेला का कहर, जानें कितना खतरनाक है इसका संक्रमण

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 21, 2023, 10:44 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Salmonella In US: कोरोना के महामारी के से अभी दुनिया बाहर भी नही आई है कि नए-नए वायरस की एंट्री से दुनिया में डर का माहौल बना हुआ है। जिसके बाद एक बार फिर अमेरिका में लोगों में एक नए संक्रमण का डर सता रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि, अमेरिका के 15 राज्यों में साल्मोनेला-संक्रमण की खबरें सामने आई है। जहां पिछले 24 घंटे में 50 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं जांट टीम इस पूरे मामले को लेकर जांच कर रहे है। इसके साथ ही जांच कर रहे रोग नियंत्रण एवं रोकथाम विभाग ने बताया कि, लोगों को गंभीर डायरिया, पेट में दर्द और बुखार की शिकायत थी। ये गंभीर बीमारी खरबूजे के कारण पूरे देश में फैल रही है।

नियत्रण विभाग ने दी जानकारी

इसके साथ ही बता दें कि, रोग नियंत्रण एवं रोकथाम विभाग ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि साल्मोनेला-संक्रमण बच्चों, बूढ़े और कमजोर इम्यून वाले लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। कई सामाचार एजेंसियों ने बताया कि है संक्रमितों की संख्या ज्ञात से कहीं ज्यादा है। इसके साथ ही कनाडा में भी इसके पाए जाने की पुष्टि हुई है। साल्मोनेला-संक्रमण के बैक्टीरिया मैक्सिकों से आयात हो रहे खरबूजों में पाए जा रहे हैं।

जानिए क्या है साल्मोनेला-संक्रमण ?

जानकारी के लिए बता दें कि, साल्मोनेला जिसे साल्मोनेलोसिस के रूप में जानते हैं, यह एक जीवाणु जनित रोग है। यह इंसानों के आंत के रास्ते को प्रभावित करता है। साल्मोनेला बैक्टीरिया आमतौर पर आंतों में रहते हैं और मल के माध्यम से बाहर निकल जाते हैं. सामान्य तौर पर दूषित पानी या भोजन से इंसान संक्रमित होते हैं. अमेरिका में बैक्टीरियल फूड पॉइजनिंग भी काफी आम है।

ये भी पढ़े

Israel-Hamas war: फिलिस्तीन ने इजरायल पर लगाया बहुत ही गंभीर आरोप, नेतन्याहू ने दिया करारा जवाब

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Public Transport: चीन जैसे भीषण ट्रैफिक जाम से हैदराबाद परेशान, कई किलोमीटर तक लंबी कतार में फंसी रही कारें-Indianews
भारत में लॉन्च हुआ Google Wallet, जानें Google Pay से कैसे है अलग-Indianews
SSLC Result Kerala 2024: केरल बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 99.6% छात्र हुए पास-Indianews
Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में पांचवे आरोपी की अदालत में पेशी, अनमोल बिश्नोई को भेजा था अभिनेता के घर का वीडियो-Indianews
Khatu Shyam: खाटू श्याम जी को भक्त क्यों कहते हैं हारे का सहारा? जानिए इसके पीछे का रहस्य-Indianews
Earthquake in Gujarat: दिल्ली के बाद गुजरात में भूकंप के झटके, सौराष्ट्र में हिली धरती
यूपी तीसरा चरण, नहीं दिखा मतदाताओं में जोश, पहले के चरणों जैसा ही रहा मतदान
ADVERTISEMENT