अमेरिका में पास हुआ समलैंगिक विवाह बिल पास, पक्ष में आए 61 वोट

(इंडिया न्यूज़, Same Sex marriage bill passed in America): LGBTQ समुदाय के लिए बड़ी खबर सामने आई है। LGBTQ समुदाय के लिए ये खुशी की लहर होगी। बता दें, अमेरिका में अब समलैंगिक शादी कानून की मंजूरी हो गई। अमेरिकी संसद में समान सेक्स मैरिज बिल हो गया है। ऐसे में LGBTQ समुदाय के लिए बड़ा खुशी का पल है।

अमेरिकी सेनिट में बिल पास होते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुशी जताई। अमेरिकी सेनिट में बिल पास होते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुशी जताई। इस पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- ‘प्यार तो प्यार होता है’। अमेरिकी व्यक्ति को अधिकार होना चाहिए जिससे वह प्यार करते है। बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी सीनेट ने आज समलैंगिक शादी को सम्मान देकर साबित किया है कि अमेरिका एक मौलिक सत्य की पुष्टि करने के कगार पर है।

पक्ष में पड़े 61 वोट

बता दें, राष्ट्रपति बाइडेन ने अपने बयान में बताया कि इस बिल के समर्थन में 61 वोट पड़े, इस बिल को लेकर 36 लोगों ने बिल का विरोध किया। अब इस बिल पर राष्ट्रपति के साइन होते ही ये कानून में बदल जाएगा। सीनेट में सत्तापक्ष के नेता लोगों ने बिल पास होने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि ये LGBTQ अमेरिकियों के लिए अधिक न्याय के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

SHARE
Latest news
Related news