होम / Fashion Show: इस मुस्लिम देश के इतिहास में पहली बार फैशन शो में शामिल हुई स्विमसूट मॉडल्स, देखें तस्वीर-Indianews

Fashion Show: इस मुस्लिम देश के इतिहास में पहली बार फैशन शो में शामिल हुई स्विमसूट मॉडल्स, देखें तस्वीर-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 18, 2024, 9:46 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Saudi Arab: स्विमवियर या स्विमसूट ये अधिकतर आपको लोग बीचेस पर ही पहने हुए दिखते होंगे। आज हम आपके लिए एक ऐसी हैरान कर देने वाली घटना लेकर आए हैं जिसे जानकर आप यकीनन तौर पर चौंक जाएंगे। सऊदी अरब ने एक ऐसे फैशन शो का आयोजन किया है जिसका थीम कोई ड्रेस नहीं बल्कि स्विमसूट होने वाला है। आइए इस खबर में बताते हैं आपको पूरी जानकारी।

Indonesia Twins Born: इंडोनेशिया में अजीब जुड़वा बच्चे का हुआ जन्म, एक शरीर, दो मुंह, तीन पैर और चार हाथ-Indianews

सऊदी अरब में फैशन शो का आयोजन 

सऊदी अरब ने शुक्रवार को अपना पहला फैशन शो आयोजित किया, जिसमें स्विमसूट मॉडल्स शामिल हुईं, यह उस देश में एक बड़ा कदम है, जहां एक दशक से भी कम समय पहले महिलाओं को शरीर को ढकने वाले अबाया वस्त्र पहनने की आवश्यकता होती थी। पूल साइड शो में मोरक्कन डिजाइनर यास्मीना क़ानज़ल का काम शामिल था, जिसमें ज्यादातर लाल, बेज और नीले रंग के वन-पीस सूट शामिल थे। अधिकांश मॉडलों के कंधे खुले थे और कुछ के मध्य भाग आंशिक रूप से दिखाई दे रहे थे।

देश के लिए एतिहासिक क्षण 

क़ानज़ल ने जानकारी देते हुए बताया, कि यह सच है कि यह देश बहुत रूढ़िवादी है, लेकिन हमने शानदार स्विमसूट दिखाने की कोशिश की जो अरब दुनिया का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कहा, “जब हम यहां आए, तो हमने समझा कि सऊदी अरब में स्विमसूट फैशन शो एक ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि इस तरह का आयोजन पहली बार हुआ है। उन्होंने कहा कि इसमें शामिल होना “सम्मान की बात” थी। यह शो सऊदी अरब के पश्चिमी तट पर स्थित सेंट रेजिस रेड सी रिज़ॉर्ट में उद्घाटन रेड सी फैशन वीक के दूसरे दिन हुआ।

Siddhartha-Kriti रोमांटिक फिल्म में साथ करेंगे काम, जाने फिल्म की पूरी अपडेट

लाखों लोगों को मिला रोजगार 

शुक्रवार के शो में भाग लेने वाले सीरियाई फैशन प्रभावकार शौक मोहम्मद ने कहा कि दुनिया के लिए खुलने और अपने फैशन और पर्यटन क्षेत्रों को विकसित करने के सऊदी अरब के प्रयास को देखते हुए यह आश्चर्य की बात नहीं थी। आधिकारिक सऊदी फैशन कमीशन द्वारा पिछले साल प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला कि 2022 में फैशन उद्योग का योगदान 12.5 बिलियन डॉलर या राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद का 1.4 प्रतिशत था और इसमें 230,000 लोगों को रोजगार मिला था। ये आयोजन लोगों के लिए आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होता नजर आया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT