होम / Saudi Arab in OIC Summit: इजरायल के साथ खड़ा हुआ ये देश, ओआईसी बैठक में उठी ये चौकाने वाली मांग

Saudi Arab in OIC Summit: इजरायल के साथ खड़ा हुआ ये देश, ओआईसी बैठक में उठी ये चौकाने वाली मांग

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 13, 2023, 2:02 am IST
ADVERTISEMENT
Saudi Arab in OIC Summit: इजरायल के साथ खड़ा हुआ ये देश, ओआईसी बैठक में उठी ये चौकाने वाली मांग

Saudi Arab in OIC Summit

India News,(इंडिया न्यूज),Saudi Arab in OIC Summit: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध को खत्म करने के लिए पूरी दुनिया प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर कुछ इस्लामिक देश अब इस मामले को लेकर कुछ कठोर कदम उठाते हुए भी नजर आ रहे है। जिसके बाद खबर ये सामने आ रही है कि, अरब-इस्लामिक शिखर सम्मेलन में सभी देशों ने गाजा युद्ध को खत्म करने इजरायल पर दबाव बनाने की मांग की है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस सम्मेलन में इजरायल के साथ सभी रिश्ते तोड़ने का भी प्रस्ताव लाया गया। हालांकि ये प्रस्ताव पास नहीं हो सका। रियाद में आज की अरब लीग और इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में शामिल देशों ने प्रस्ताव में कुछ नई बातें शामिल करने की मांग की थी।

ये देश है इजरायल के साथ

इसके साथ ही ठक में जो अतिरिक्त मांग रखी गई थीं, जिसमें में स्थानांतरित करने से रोकना, इजरायल से सभी राजनयिक-आर्थिक रिश्ते तोड़ना, अरब राज्यों के हवाई क्षेत्र में इजरायल की उड़ानों पर रोक लगाना और युद्धविराम का दबाव डालने के लिए अमेरिका, यूरोप और रूस में एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल भेजना। चैनल 12 की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब, यूएई, बहरीन, सूडान, मोरक्को, मॉरिटानिया, जिबूती, जॉर्डन और मिस्र ने इन मांगों को खारिज कर दिया। जिससे इजरायल इन बेहद कड़े प्रतिबंधों से बच गया।

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT