होम / 'फिलिस्तीन की मुझे परवाह नहीं…', मुश्किल में फंसे Palestine का इस इस्लामिक देश ने छोड़ा साथ, निकल गई मुस्लिम ब्रदरहुड की हवा!

'फिलिस्तीन की मुझे परवाह नहीं…', मुश्किल में फंसे Palestine का इस इस्लामिक देश ने छोड़ा साथ, निकल गई मुस्लिम ब्रदरहुड की हवा!

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 30, 2024, 8:21 am IST
'फिलिस्तीन की मुझे परवाह नहीं…', मुश्किल में फंसे Palestine का इस इस्लामिक देश ने छोड़ा साथ,  निकल गई मुस्लिम ब्रदरहुड की हवा!

Saudi Crown Prince on Palestine Issue: सऊदी क्राउन प्रिंस ने फिलिस्तीन मुद्दे पर कहा उनको इसकी मुझे परवाह नहीं है

India News (इंडिया न्यूज), Saudi Crown Prince on Palestine Issue: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने फिलिस्तीन को लेकर कुछ ऐसा कहा जिससे दुनियाभर के मुस्लिम देश नाराज हो गए हैं। अमेरिकी पत्रिका द अटलांटिक ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि मोहम्मद बिन सलमान फिलिस्तीन के मुद्दे को प्राथमिकता नहीं मानते। उन्होंने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से बातचीत के दौरान यह बात कही।

ब्लिंकन के सामने रखी अपनी राय

इस साल जनवरी में सऊदी क्राउन प्रिंस एमबीएस ने ब्लिंकन के सामने फिलिस्तीन के बारे में बात करते हुए अपनी राय रखी थी। जब अमेरिकी नेता सऊदी अरब के दौरे पर थे। बातचीत में इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर चर्चा हुई थी। साथ ही फिलिस्तीन मुद्दे का भी जिक्र हुआ था, जिसमें हालात सुधारने पर जोर दिया गया था।

देश के लोग फिलिस्तीन के बारे में ज़्यादा नहीं जानते- सऊदी क्राउन प्रिंस

द अटलांटिक की रिपोर्ट के अनुसार, 40 वर्षीय सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि उनके देश के 70 प्रतिशत लोग उनसे कम उम्र के हैं। उन्हें फिलिस्तीन मुद्दे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। चल रहे संघर्ष के दौरान गाजा पर इजरायली हमले के कारण वे पहली बार फिलिस्तीन के बारे में जान रहे हैं। इस वजह से सऊदी के लोग इस बारे में ज़्यादा परवाह नहीं करते। उन्होंने आगे कहा, “यही वजह है कि मुझे भी फिलिस्तीन में कोई निजी दिलचस्पी नहीं है।” लेकिन उन्होंने फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना के मुद्दे पर इजरायल के साथ बातचीत करने पर ज़ोर दिया।

तुर्की की इस टिकटॉक इन्फ्लुएंसर ने किया सुसाइड, जानिए किस वजह से रहीं थीं सुर्खियों में?

फिलिस्तीन पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कोई राय नहीं दि

सऊदी अधिकारी ने इन सभी दावों का खंडन किया कि फिलिस्तीन पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने यह अपनी राय दी है। मिडिल ईस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी के अधिकारी ने दावा किया कि मोहम्मद बिन सलमान और एंटनी ब्लिंकन के बीच ऐसी कोई भी बातचीत नहीं हुई है। इसके अलावा अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि फिलिस्तीन के समर्थन में दुनिया के कई देशों में विरोध प्रदर्शन हुए। हालांकि, सऊदी अरब में ऐसा कोई प्रदर्शन नहीं हुआ। बल्कि, वहां किसी को जाने की इजाजत भी नहीं दी गई।

हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह को मारा इजरायल

आपको बता दें कि 24 घंटे पहले इजरायल ने हवाई हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह को मार गिराया था। जिसके बाद इजरायल के आर्मी चीफ का बयान सामने आया। आर्मी चीफ हर्जी हलेवी ने कहा कि नसरल्लाह की हत्या से आईडीएफ शांत नहीं हुई है

इस मुस्लिम संगठन को खत्म करेगा इजरायल, नेतन्याहू की सेना की कदम से कांप उठा मिडिल-ईस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT