होम / सिंध प्रांत के हिंदू समुदाय पर बढ़ा खतरा, पाकिस्तानी फौज में हैं सीमा हैदर के चाचा-भाई, मंदिरों की सुरक्षा में 400 पुलिसकर्मी तैनात

सिंध प्रांत के हिंदू समुदाय पर बढ़ा खतरा, पाकिस्तानी फौज में हैं सीमा हैदर के चाचा-भाई, मंदिरों की सुरक्षा में 400 पुलिसकर्मी तैनात

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 18, 2023, 12:30 pm IST

Seema Haider

India News (इंडिया न्यूज़), Seema Haider, इस्लामाबाद: पाकिस्तान से अवैध रूप से बॉर्डर पार करके भारत आई सीमा हैदर की चर्चा पूरे देश में हो रही है। सीमा हैदर के भारत आने के बाद सिंध प्रांत के हिंदू समुदाय के लोगों को बेहद परेशान किया जा रहा है। हिंदू समुदाय के लोगों को न केवल उनके घरों से बाहर निकलने के लिए रोका जा रहा है, बल्कि पूजा स्थलों को भी टारगेट किया जा रहा है। खबरों के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने काशमोर के घौसपुर इलाके में एक हिंदू मंदिर पर हमले की खबर के बाद पूरे प्रांत में मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी है। जिसके बाद मंदिरों की सुरक्षा में 400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। वहीं अब सीमा हैदर से यूपी एटीएस पूछताछ कर रही है।

हिंदू समुदाय के पूजा स्थल पर हमला

एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक, इसकी जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी गई है। स्थानीय सरकार की ओर से ये कदम उस वक्त लिया गया जब एक दिन पहले जानकारी मिली कि सुबह के समय डकैतों के एक गिरोह ने हिंदू समुदाय के एक पूजा स्थान पर हमला किया है। पुलिस ने बताया कि पूजा स्थल कोई मंदिर नहीं है बल्कि एक घर से सटा हुआ एक छोटा सा कमरा है। पुलिस अधिकारियों ने कहा, “हथियारबंद लोगों ने मकान मालिक के घर पर हमला किया क्योंकि उसने उन्हें ‘प्रोटेक्शन मनी’ देने से इनकार कर दिया था।”

सुरक्षा में 400 पुलिसकर्मी तैनात

जैकोबाबाद जनरल हिंदू पंचायत के अध्यक्ष लालचंद सीतलानी और अन्य पदाधिकारियों ने इसे लेकर कहा कि राधा स्वामी दरबार मंदिर पर ये हमला किया गया था। शुरुआती जानकारी में पूजा स्थल पर हुए हमले में रॉकेट लॉन्चर के इस्तेमाल की खबर सामने आई है। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि सिंध आईजी के निर्देश पर स्थिति को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रांत में हिंदू मंदिरों की सुरक्षा में 400 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

यूपी एटीएस की टीम कर रही मामले में पूछताछ

बता दें कि यूपी एटीएस की टीम पाकिस्तान से आई सीमा हैदर उसके भारतीय प्रेमी सचिन, सचिन के पिता और सीमा के बच्चों को अपने साथ पूछताछ के लिए रबूपुरा घर से ले गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि सीमा हैदर गिरफ्तार भी हो सकती है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, पाकिस्तानी फौज में सीमा का एक चाचा सूबेदार है। इसके साथ ही उसका भाई पाकिस्तानी आर्मी में है। यूपी एटीएस इन सब बातों की तस्दीक करने के लिए सीमा हैदर सहित बाकि लोगों को अपने साथ ले गई है।

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं जगन मोहन रेड्डी, तिरुपति लड्डू विवाद के बाद आखिर क्यों उठ रहे ये सवाल?
बजाज के इस नए स्कूटर में ना पेट्रोल डलवाने का झंझट और ना बैटरी चार्ज करने का टेंशन, जानिए क्या है खास फीचर?
समुंदर में तूफान आने से माचिस के डिब्बे की तरह उछला जहाज, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप
न्यूयॉर्क में PM Modi ने अपने भाषण के दौरान किन-किन मुद्दों पर रखी अपनी बात?
पाकिस्तान के इस ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म को लेकर भारत में मचा बवाल, MNS नेता ने दे डाली ये बड़ी धमकी
भारत को अमेरिका से मिलने वाला है ये खतरनाक ड्रोन, जिससे मिनटों में तबाह हो जाएगा पाकिस्तान?
‘नमस्ते भी लोकल से ग्लोबल हो गया’, न्यूयॉर्क में मेगा शो के दौरान PM Modi ने किसे दिया इसका श्रेय?
ADVERTISEMENT