होम / Severe Storms: ह्यूस्टन में भीषण तूफान से 4 लोगों की मौत, चारो तरफ छाया अंधेरा- indianews

Severe Storms: ह्यूस्टन में भीषण तूफान से 4 लोगों की मौत, चारो तरफ छाया अंधेरा- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 17, 2024, 10:07 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Severe Storms: ह्यूस्टन में भीषण तूफान से 4 लोगों की मौत, चारो तरफ छाया अंधेरा- indianews

India News (इंडिया न्यूज़), Severe Storms: इस महीने में दूसरी बार गुरुवार को तेजी से बढ़ते तूफान ने दक्षिण-पूर्वी टेक्सास में तबाही मचाई, जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। ऊंची इमारतों की खिड़कियां उड़ गईं, पेड़ गिर गए और ह्यूस्टन क्षेत्र में लगभग 900,000 घरों और व्यवसायों की बिजली गुल हो गई। अधिकारियों ने निवासियों से सड़कों से दूर रहने का आग्रह किया, क्योंकि कई सड़कें अगम्य थीं और रात के अधिकांश समय तक ट्रैफिक लाइटें बंद रहने की आशंका थी।

आज रात घर पर रहें, कल काम पर न जाएं, जब तक कि आप आवश्यक कर्मचारी न हों। घर पर रहें, अपने बच्चों का ख्याल रखें, ह्यूस्टन के मेयर जॉन व्हिटमायर ने एक शाम की ब्रीफिंग में कहा। “हमारे प्रथम उत्तरदाता चौबीसों घंटे काम करेंगे। मेयर ने कहा कि चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि कम से कम दो मौतें पेड़ गिरने के कारण हुईं और एक अन्य मौत तेज हवाओं के कारण क्रेन के पलट जाने से हुई।

  • ह्यूस्टन में भीषण तूफ़ान
  • हर तरफ तबाही 
  • 911 कॉलों का बैकलॉग

हर तरफ तबाही 

सड़कों पर पानी भर गया और पूरे क्षेत्र में पेड़ और बिजली की लाइनें गिर गईं। व्हिटमायर ने कहा कि हवा की गति “कुछ ट्विस्ट के साथ” 100 मील प्रति घंटे (160 किलोमीटर प्रति घंटे) तक पहुंच गई। शहर के होटलों और कार्यालय भवनों की सैकड़ों खिड़कियाँ टूट गईं, नीचे सड़कों पर शीशे बिखरे हुए थे, और राज्य क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को भेज रहा था।

Delhi Air Pollution: खतरनाक हुई दिल्ली की हवा, आपातकालीन उपाय सक्रिय-indianews

911 कॉलों का बैकलॉग

उन्होंने बताया कि 911 कॉलों का बैकलॉग था जिस पर पहले उत्तरदाता काम कर रहे थे।
तूफान प्रणाली तेजी से आगे बढ़ी, लेकिन ह्यूस्टन और पूर्व के क्षेत्रों में बाढ़ की निगरानी और चेतावनियां बनी रहीं।
ह्यूस्टन के दो प्रमुख हवाई अड्डों पर उड़ानें कुछ देर के लिए रोक दी गईं। बुश इंटरकांटिनेंटल हवाई अड्डे पर 60 मील प्रति घंटे (96 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ़्तार से तेज़ हवाएँ दर्ज की गईं। पॉवरआउटेज.यूएस के अनुसार, हैरिस काउंटी, जिसमें ह्यूस्टन शामिल है, में और उसके आसपास 870,000 से अधिक ग्राहक बिजली के बिना थे। यह काउंटी 4.7 मिलियन से अधिक लोगों का घर है।

Lok Sabha Elections: पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय के बयान पर छिड़ा विवाद, टीएमसी ने चुनाव आयोग से की शिकायत-Indianews

पड़ोसी मोंटगोमरी

नुकसान शहर के उपनगरों तक फैल गया, पड़ोसी मोंटगोमरी काउंटी में आपातकालीन अधिकारियों ने ट्रांसमिशन लाइनों को हुए नुकसान को “विनाशकारी” बताया और चेतावनी दी कि बिजली कई दिनों तक प्रभावित हो सकती है।
ह्यूस्टन इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने शुक्रवार को अपने सभी 274 परिसरों में कक्षाएं रद्द कर दीं। मई के पहले सप्ताह के दौरान इस क्षेत्र में भारी तूफान आया, जिसके कारण कई लोगों को पानी से बचाया गया, जिनमें से कुछ को बाढ़ से घिरे घरों की छतों से बचाया गया।

Weather Update: 18 से 20 मई तक उत्तर भारत में गंभीर लू का खतरा, IMD ने बिहार, पंजाब में तापमान बढ़ने की दी चेतावनी-indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT