होम / PM Sheikh Hasina के जाते ही इस शख्स ने संभाली कमान, हो गया Bangladesh की किस्मत का फैसला

PM Sheikh Hasina के जाते ही इस शख्स ने संभाली कमान, हो गया Bangladesh की किस्मत का फैसला

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : August 5, 2024, 6:16 pm IST

Sheikh Hasina

India News(इंडिया न्यूज), Sheikh Hasina Resigned As Bangladesh Prime Minister: बांग्लादेश जल रहा है, जगह-जगह चल रहे विरोध प्रदर्शन में 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। इन सबके बीच इस देश की पीएम शेख हसीना ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। शेख हसीना ने पीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो इस्तीफा देने के बाद देश छोड़कर भाग गई हैं। उनके साथ उनकी बहन हैं और अब सवाल ये है कि अब जल रहे बांग्लादेश का क्या होगा? पीएम के चले जाने के बाद अब इस देश पर कौन राज करेगा और बड़े फैसले लेगा?

अब Bangladesh का क्या होगा?

शेख हसीना के इस्तीफा देने की खबरों की पुष्टि हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो सुरक्षा कारणों से भारत आ गई हैं। खुद हसीना ने भले ही इन खबरों पर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने इस पूरे मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान उन्होंने साफ कर दिया है कि शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद अब बांग्लादेश का क्या होगा।

Bangladesh से बड़ी खबर,100 मौतों के बाद प्रधानमंत्री Sheikh Hasina ने दिया इस्तीफा, छोड़ा देश

Army Chief ने कंफ्यूजन पर दिया जवाब

उन्होंने साफ कर दिया है कि अब बांग्लादेश को सेना चलाएगी। वकार-उज-जमान ने अपने स्टेटमेंट में प्रदर्शनकारियों से कहा कि ‘आपकी जो मांगें हैं, हम उन्हें पूरा करेंगे। तोड़फोड़ मारपीट और आगजनी मत कीजिए। हमारे साथ मिलकर चलेंगे तो ही देश के हालात सुधर पाएंगे। हिंसा से कुछ नहीं होगा’। मौजूदा हालातों को लेकर उन्होंने कहा कि ‘हम देश में शांति लाएंगे और हम इस देश की अंतरिम सरकार चलाएंगे’। इसके बाद साफ है कि अब बांग्लादेश के सारे अहम फैसले वहां की सेना के द्वारा लिए जाएंगे।

दो बार मौत के मुंह से बचीं Sheikh Hasina, कैसे हुई परिवार के 5 लोगों की हत्या? रूह कंपा देगी इनकी कहानी

Bangladesh Student Protest की कहानी

बता दें कि बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में कोटा के लिए छात्रों का प्रोटेस्ट शुरू हुआ था। ये प्रदर्शन कुछ दिनों में उग्र हो गया। बीते दिनों ढाका विश्वविद्यालय में प्रदर्शनकारियों और पुलिस, सरकार समर्थक कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद ये प्रदर्शन हिंसक हो गया। सरकार ने बल प्रयोग किया, कर्फ्यू लगाया लेकिन मामला बढ़ता चला गया और करीब 100 जानें चली गईं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT