होम / South Korea: दक्षिण कोरिया ने विशाल पांडा को कहा अलविदा, फू बाओ के लिए हुए भावुक

South Korea: दक्षिण कोरिया ने विशाल पांडा को कहा अलविदा, फू बाओ के लिए हुए भावुक

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 3, 2024, 12:31 pm IST
ADVERTISEMENT
South Korea: दक्षिण कोरिया ने विशाल पांडा को कहा अलविदा, फू बाओ के लिए हुए भावुक

panda

India News(इंडिया न्यूज), South Korea: बुधवार को चीन रवाना होने से पहले एक प्यारे विशाल पांडा को विदाई देने के लिए दक्षिण कोरिया के बारिश से भीगे एक पार्क में लोगों की भीड़ जमा हुई, जिनमें से कुछ रोते हुए भी दिखे। चीन सद्भावना के संकेत के रूप में पांडा को विदेश भेजता है लेकिन जानवरों और उनके शावकों पर स्वामित्व बनाए रखता है।

दशकों के जंगल में संरक्षण प्रयासों और कैद में अध्ययन ने बहुत से प्रजातियों को विलुप्त होने से बचाया है जिससे जंगली और कैद में इसकी आबादी एक समय में 1,000 से कम से बढ़कर 1,800 से अधिक हो चुकी है। आइए जानते हैं कि साउथ कोरिया या दक्षिण कोरिया से आई एक खबर के बारे में..

15 रुपए की साड़ी में निकली Adah Sharma, कीमत सुन नेटिजन्स हैरान

फू बाओ की विदाई पर भावुक हुए लोग

बुधवार के दिन, दक्षिण कोरिया में कई पांडा प्रशंसक बारिश का सामना करते हुए एवरलैंड पार्क में फू बाओ के विदाई समारोह में शामिल हुए, जिन्हें बाद में दिन में चीन ले जाया जाना था। जैसे ही फू बाओ को ले जा रहा एक ट्रक बारिश में धीरे-धीरे एक प्लाजा की ओर बढ़ा, रेनकोट पहने या छाता पकड़े हुए कई आगंतुक झंडे लहरा रहे थे, अपने विदाई संदेश चिल्ला रहे थे और अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें ले रहे थे, इस पल को कैद कर रहे थे। बहुत से लोग भावुक और रोते नजर आए। ट्रक को फू बाओ की एक बड़ी तस्वीर और संदेश से सजाया गया था “यह एक चमत्कार था कि हम आपसे मिले। धन्यवाद, फू बाओ।” ये संदेश सब की तरफ से उस पांडा को दिया गया।

India Economic Growth Forecast: भारत की तरक्की पर वर्ल्ड बैंक को पूरा भरोसा, आर्थिक विकास अनुमान को बढ़ाया

लोगों का फू बाओ के लिए संदेश 

चिड़ियाघर के संचालक कांग चेओल-वोन ने समारोह के दौरान कहा, “आप हमेशा के लिए हमारे बेबी पांडा हैं, भले ही 10 साल बीत जाएं या 100 साल बीत जाएं।” प्रिय सभी, फू बाओ अब जा रहे हैं। कृपया, फू बाओ को लंबे समय तक याद रखें… और कृपया ज्यादा रोएं नहीं!” फू बाओ की मां ऐ बाओ ने पिछले साल मादा जुड़वां शावकों को जन्म दिया था, जो दक्षिण कोरिया में पैदा हुए पहले पांडा जुड़वां बच्चे थे। इस संदेश के साथ और धन्यवाद करते हुए पांडा को विदा किया गया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT