होम / Israel-Palestine War: हमास ने इजरायल में महिलाओं के साथ की दरिंदगी, प्रत्‍यक्षदर्शी ने खून-खराबे के उस मंजर को किया बयां

Israel-Palestine War: हमास ने इजरायल में महिलाओं के साथ की दरिंदगी, प्रत्‍यक्षदर्शी ने खून-खराबे के उस मंजर को किया बयां

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 9, 2023, 4:18 pm IST

Israel-Palestine War

India News (इंडिया न्यूज), Israel-Palestine War: शनिवार (7 अक्टूबर) को हमास के द्वारा इजरायल पर हमले के बाद जैसी-जैसी खबरें सामने आ रही हैं। वो दिल को दहला देने वाली हैं। हमास ने इजरायल में जम कर खून खराबा किया। साउथ इजरायल के सुकुट गांव में हमास के लड़ाको ने जमकर खून-खराबा किया। यहां से 260 लाशें मिली हैं। यहां एक म्‍यूजिकल फेस्‍ट चल रहा था जहां आतंकियों ने  लोगों पर कहर बरपाया। इस कार्यक्रम में मौजूद रहे लोगों ने हमास के द्वारा की गई दरिंदगी को बताया ।हमले में जिंदा बची एक महिला ने उस खून-खराबे के मंजर को बयां किया। उसने बताया कि आतंकियों ने लाश के सामने महिलाओं का बलात्‍कार किया और कई लोगों को बंदूक की नोक पर उड़ा दिया।

बीना कपड़ो के थें युवा महिलाओं के शव 

एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने कहा कि वो अपने दोस्तों के तलाश में वहां गया था,और फिर उसने जो कुछ देखा, उसके होश उड़ गए। इस प्रत्‍यक्षदर्शी ने रुंधी हुई आवाज में अपने दोस्‍त को बताया है कि उसके सामने डेडबॉडीज पड़ी थीं। इनमें से ज्‍यादातर से शव युवा महिलाओं के थे। इन डेडबॉडीज पर कम कपड़े या तो बिल्‍कुल भी नहीं थे। इनमें से कई शव ऐसे थे जिन्‍हें एकदम करीब से गोली मारी गई थी। आतंकियों ने कारों को हथगोले से उड़ा दिया था। कुछ लोग ऐसे थे जो झाड़ियों के बीच छिपने के लिए भागने लगे। जिंदा बचे एक व्यक्ति ने याद करते हुए कहा, ‘मुझे ऐसा लगा जैसे वे हमारे सिर के ठीक ऊपर गोली मार रहे थे।

180 डिग्री से गोलियां चल रही थी गोलियां

प्रत्‍यक्षदर्शी आगे कहा कि, ‘मैं एक झाड़ी में घुस गया। ऐसा महसूस हुआ जैसे हमारे चारों ओर 180 डिग्री से गोलियां चल रही हैं। मेरे पास कुछ भी नहीं था। मुझे भी लगा काश मेरे पास मेरी सुरक्षा के लिए एक हथियार होता। ‘ आखिरकार उन्‍होंने अपने कुछ दोस्तों के साथ खुद सिक्‍योरिटी तक खुद पहुंचने का जोखिम उठाने का फैसला किया। कुछ लोग नंगे पैर थे और फिर भी उन्‍होंने खतरा मोल लिया। प्रत्‍यक्षदर्शी ने बताया कि सिक्योरिटी सड़क के करीब नजर आ रही थी। लेकिन जब चलना शुरू किया तो वह काफी दूर थी।

हमास के ट्रक से मिला सोवियत संघ के बने हथियारों

उन्‍होंने आगे बताया कि “मैंने अपने दोस्‍तों से कहा, अगर हम सेना या पुलिस की कारों को लक्ष्‍य की तरह देखते हैं तो ही हम सड़क पर जा रहे हैं। नहीं तो फिर हम कभी नहीं पहुंच पाएंगे। जब हमने पुलिस और सेना की गाड़ियां देखीं तो हमें पता चला कि यह एक सुरक्षित जगह है।’ बाद में जब भयानक हमला आखिरकार खत्म हो गया और आईडीएफ सैनिक हमलावरों को पकड़ने में कामयाब रहे तो उन्होंने इन ट्रकों की तलाशी ली। इन ट्रकों से आईडीएफ को आरपीजी लांचर, हाई टेक कम्‍युनिकेशन डिवाइसेज, एके -47 और बाकी ज्‍यादातर सोवियत संघ के बने हथियारों के साथ-साथ कुरान की भी कई कॉपी मिलीं”।

700 से अधिक लोगों की जान गई

बता दें कि इजरायल फिलिस्तीनी जंग के बीच खूनी खेल जारी है। इस दौरान वहां से कई खतरनाक और दर्दनाक वीडियो सामने आ रहे हैं। हमास के आतंकियों ने भारी मात्रा में इजरायल पर रॉकेट दागे हैं। इस रॉकेट हमले में 700 से अधिक लोगों की जान चली गई। इजरायल के चिकित्सा अधिकारियों की मानें तो, आतंकवादी हमले में 908 लोग घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने क्या कहा?

इसके साथ ही, इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। आगे उन्होंने  कहा कि हमास आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया है। हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। गौरतलब हो कि हमास आतंकियों के इस हमले को लेकर भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT