होम / Sri Lanka Heavy Rain: श्रीलंका में बारिश ने मचाई तबाही, 15 लोगों की गई जान 5 हजार से ज्यादा परिवार हुए बेघर-Indianews

Sri Lanka Heavy Rain: श्रीलंका में बारिश ने मचाई तबाही, 15 लोगों की गई जान 5 हजार से ज्यादा परिवार हुए बेघर-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 3, 2024, 3:48 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Sri Lanka Heavy Rain: श्रीलंका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां भारी बारिश ने जबरदस्त तबाही मचा दी है। जिसके कारण अभी तक करीब 15 लोगों की जान ले ली। तो वहीं बारिश के कारण पांच हजार से अधिक परिवार और 19 हजार से अधिक लोग बेघर हो गए। जिसके बारे में जानकारी देते हुए आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने बताया कि राजधानी कोलंबो समेत सात जिलों में लोगों की मौत हुई है।

Iceland: आइसलैंड की अगली राष्ट्रपति बनी हल्ला टॉमसडॉटिर, जानें कैसा रहा है राजनीतिक सफर-Indianews

कई शहरों में अचानक से बाढ़

वहीं इस मामले में एक रिपोर्ट की माने तो मूसलाधार बारिश के कारण कई शहरों में अचानक बाढ़ आ गई। साथ ही, कई पेड़ उखड़ गए और तेज हवाएं चल रही हैं। यहां कई इलाकों में बिजली भी गिरी और भूस्खलन भी हुआ। बारिश के कारण 25 में से 20 प्रशासनिक जिले बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। 4000 से अधिक घरों को आंशिक नुकसान पहुंचा है। जबकि 28 घर पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं।

Portugal Plane Crash: पुर्तगाल एयर शो में 2 विमान आपस में टकराए, पायलट की मौत, कैमरे में कैद हुई घटना- Indianews

बचाव कार्य में जुटी श्रीलंकाई सेना

श्रीलंकाई सेना ने बचाव कार्यों के लिए नावों से लैस सात टीमों को तैनात किया है। वायु सेना ने प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए तीन हेलीकॉप्टरों को स्टैंडबाय पर रखा है। शिक्षा मंत्रालय ने घोषणा की है कि आगे भी बारिश और बाढ़ की आशंका के चलते सोमवार को देशभर के सभी स्कूल बंद रहेंगे। एहतियात के तौर पर बिजली और ऊर्जा मंत्रालय ने कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बंद कर दी है। नेशनल बिल्डिंग रिसर्च सेंटर ने चार जिलों में भूस्खलन के लिए रेड नोटिस जारी किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT