होम / Sydney: PM Modi से मुलाकात के बाद मशहूर हस्तियों ने सांझा किए अपने अनुभव, कहा – PM इतने अविश्वसनीय व्यक्ति हैं.. मैं बहुत भाग्यशाली..

Sydney: PM Modi से मुलाकात के बाद मशहूर हस्तियों ने सांझा किए अपने अनुभव, कहा – PM इतने अविश्वसनीय व्यक्ति हैं.. मैं बहुत भाग्यशाली..

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 23, 2023, 11:50 am IST

ndia news (इंडिया न्यूज़),PM Modi Visit Sydney,ऑस्ट्रेलिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण के लिए सोमवार (22 मई) को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे, जहां उनका भव्य तरीके से स्वागत हुआ। यहां भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी के स्वागत में हिस्सा लिया और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए। प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर है, इसके लिए वह सिडनी में रुके हैं। पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध कलाकार डेनिएल मेट, सेलिब्रिटी शेफ सारा टॉड, नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट और ऑस्ट्रेलियाई गायक गाय सेबेस्टियन से मुलाकात की और खास बात चीत भी की ऐसे  में इन कलाकारों ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अपना अनुभव सांझा किया है। 

सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद प्रसिद्ध कलाकार डेनिएल मेट का कहना है “हमने इस बारे में बात की है कि कैसे भारत और ऑस्ट्रेलिया बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं, विशेष रूप से विश्वविद्यालय में रचनात्मक विषयों को प्रोत्साहित कर सकते हैं… हमारे दोनों देशों के बीच काफी समानताएं हैं, जो खूबसूरत हैं।”

सेलिब्रिटी शेफ और रेस्तरां मालिक सारा टॉड ने भी पीएम से मुलाकात की टॉड ने अपना अनुभव सांझा करते हुए कहा “प्रधानमंत्री इतने अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। मैं उनसे मिलकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं और मैं देख सकता हूं कि उन्हें वास्तव में देश और दृष्टि की परवाह है। पीएम एक अविश्वसनीय प्रभावशाली व्यक्ति हैं और मुझे लगता है कि विनम्र शुरुआत से आने और देश में इस नेता के रूप में खड़े होने के कारण – उन्होंने ऐसा अविश्वसनीय काम किया है … आज मुझे उनके साथ बात करके पता चला कि वे कितने मिलनसार हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिटहमने ने कहा “ऑस्ट्रेलिया को लेकर बात की। हम किस तरह से साथ में काम कर सकते हैं और विज्ञान पर शोध कर सकते हैं। भारत की विश्व स्तरीय विज्ञान करने की क्षमता, उच्च परिमाण का एक क्रम बन गई है क्योंकि भारत अपने विज्ञान और वैज्ञानिकों को उपकरण देने पर निवेश करता है और साथ ही उन्हें प्रश्न पूछने की आजादी भी देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निश्चित रूप से मेरे जीवनकाल में भारत के सबसे अधिक दिखाई देने वाले नेताओं में से एक हैं।”

सिडनी में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलियाई गायक गाय सेबेस्टियन कहते हैं “महामहिम से मिलना एक अविश्वसनीय सम्मान है। हमने पूरी चीजों के बारे में बात की। वह बहुत गर्म और दयालु थे और इतने सम्मान के साथ सब कुछ सुनते थे। हमने संगीत के बारे में बात की और उन्होंने मुझे एक गाना दिखाया जो वायरल हो गया है, जिसका नाम ‘नातु नातु’ है। तो, यह कुछ ऐसा है जो मैं जा रहा हूँ और सीख रहा हूँ। हमने अपनी मां के बारे में बात की जो कानपुर से हैं।” 

ये भी पढ़ें –  PM Modi Visit Sydney: सिडनी में कार्यकारी अध्यक्षों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, इन खास मुद्दों पर हुई बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT