होम / मौत का टैंकर…एक झटके में जिंदा जल गए 94 लोग, जानें मिली किस 'पाप' की सजा?

मौत का टैंकर…एक झटके में जिंदा जल गए 94 लोग, जानें मिली किस 'पाप' की सजा?

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 16, 2024, 4:49 pm IST
ADVERTISEMENT
मौत का टैंकर…एक झटके में जिंदा जल गए 94 लोग, जानें मिली किस 'पाप' की सजा?

Nigeria

India News (इंडिया न्यूज),Nigeria:नाइजीरिया के जिगावा राज्य में हुए एक दर्दनाक हादसे में 94 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। यह हादसा माजिया कस्बे में हुआ। पुलिस के मुताबिक, एक पेट्रोल टैंकर पलट गया जिसके बाद टैंकर में जोरदार धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि खादीजा यूनिवर्सिटी के पास टैंकर चालक ने अचानक वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते टैंकर पलट गया और उसमें विस्फोट हो गया। इस दौरान दर्जनों लोग पलटे हुए टैंकर से ईंधन निकालने के लिए वाहन की ओर दौड़े और विस्फोट की चपेट में आ गए। पुलिस प्रवक्ता लावन एडम ने बताया कि इस हादसे में 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इन्हें रिंगिम जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इनका इलाज किया जा रहा है।

टैंकर से ईंधन निकाल रहे थे लोग

टैंकर पलटने से हुआ धमाका इस घटना से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। यह धमाका मंगलवार आधी रात को हुआ। प्रवक्ता एडम ने बताया कि लोग पलटे हुए टैंकर से ईंधन निकाल रहे थे, जिसके चलते भीषण आग लग गई और 94 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

घायलों की हालत भी गंभीर

बताया जा रहा है कि घायलों की हालत भी गंभीर है, ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। इस दर्दनाक हादसे से चारों तरफ चीख पुकार मच गई। लोग मौके पर ही जिंदा जल गए। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में मातम है। बुधवार को सभी मृतकों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया।

चारों तरफ धुआं ही धुआं

पुलिस के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि आग चारों तरफ फैल गई। आग की लपटें दूर-दूर तक फैल गईं। चारों तरफ धुआं ही धुआं नजर आ रहा था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी और कई लोग आग में जलकर मर गए। इस हादसे से पीड़ित परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है।

उग्रवाद के खिलाफ लड़ने वाले शौर्य चक्र विजेता शिक्षक की हत्या के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का था हाथ, NIA के इस दावे से कनाडा की खुल गई पोल

‘मालिक मुझ पर नजर रखते थे’, पेशाब से आटा गूंथने और खाना बनाने वाली गिरफ्तार हुई मेड ने खोले होश उड़ाने वाले राज  

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT