होम / एक, दो नहीं, बिना शादी किए 100 बच्चों के पिता बने Telegram के CEO Pavel Durov

एक, दो नहीं, बिना शादी किए 100 बच्चों के पिता बने Telegram के CEO Pavel Durov

Babli • LAST UPDATED : July 31, 2024, 1:21 pm IST

Telegram CEO Pavel Durov

India News (इंडिया न्यूज़), Telegram CEO Pavel Durov: टेलीग्राम के फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पावेल डुरोव ने हाल ही में खुलासा किया कि उनके “100 से ज़्यादा जैविक बच्चे” हैं। उन्होंने मैसेजिंग ऐप पर अपने 5.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ इस बात को साझा किया है। उन्होंने कहा, “मुझे अभी-अभी बताया गया कि मेरे 100 से ज़्यादा जैविक बच्चे हैं। यह उस व्यक्ति के लिए कैसे संभव है, जिसने कभी शादी नहीं की और अकेले रहना पसंद करता है?”

  • बिना शादी के बने 100 बच्चों के पिता
  • 12 देशों से ज्यादा में घूम रहें हैं बच्चें

शादी के बाद कितनी बदल गई नई बहू Radhika Merchant? देसी नहीं पति के साथ इस लुक में आईं नजर

बिना शादी के बने 100 बच्चों के पिता

इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा, डुरोव ने कहा कि लगभग 15 साल पहले, एक दोस्त ने उनसे “अजीब अनुरोध” किया। “उसने कहा कि वह और उसकी पत्नी प्रजनन संबंधी समस्याओं की वजह से बच्चे पैदा नहीं कर सकते और उसने मुझसे एक क्लिनिक में शुक्राणु दान करने के लिए कहा, ताकि वे एक बच्चा पैदा कर सकें। मैं हंसने लगा, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि वह वाकई गंभीर था,”। उन्होंने कहा कि क्लिनिक के बॉस ने उन्हें बताया कि “उच्च गुणवत्ता वाले डोनर मटीरियल” की कमी है। डॉक्टर ने आगे कहा कि 39 साल के व्यक्ति का “अधिक शुक्राणु दान करना नागरिक कर्तव्य है, ताकि गुमनाम रूप से अधिक जोड़ों की मदद की जा सके।”

Telegram CEO Pavel Durov
Telegram CEO Pavel Durov

घर में Alia Bhatt और Neetu Kapoor की होती है लड़ाई? रणबीर कपूर ने सास-बहू के रिश्ते की बताई असलियत

12 देशों से ज्यादा में घूम रहें हैं बच्चें

इसके साथ ही डुरोव ने आगे कहा, “यह सुनने में काफी पागलपन भरा लगा, जिससे मैं शुक्राणु दान के लिए साइन अप करने लगा। 2024 तक तेजी से आगे बढ़ते हुए, मेरे पिछले दान की गतिविधि ने 12 देशों में सौ से ज्यादा जोड़ों को बच्चे पैदा करने में मदद की है। इसके अलावा, मेरे डोनेट करना बंद करने के कई साल बाद भी, कम से कम एक IVF क्लिनिक में अभी भी मेरे जमे हुए शुक्राणु उन परिवारों के गुमनाम उपयोग के लिए उपलब्ध हैं, जो बच्चे पैदा करना चाहते हैं।”

CEO) पावेल डुरोव ने टेलीग्राम पर लिखा कि, अब वह अपने डीएनए को ओपन-सोर्स करने की योजना बना रहा है, ताकि उसके जैविक बच्चे एक-दूसरे को पा सकें। स्वस्थ शुक्राणु के बारे में खुलकर बात करते हुए डुरोव ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया।

बेशक, जोखिम हैं, लेकिन मुझे दाता होने का पछतावा नहीं है। स्वस्थ शुक्राणु की कमी दुनिया भर में एक गंभीर मुद्दा बन गई है, और मुझे गर्व है कि मैंने इसे कम करने में अपना रोल निभाया। मैं शुक्राणु दान की पूरी धारणा को खत्म करने में मदद करना चाहता हूं और अधिक स्वस्थ पुरुषों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं, ताकि बच्चे पैदा करने के लिए संघर्ष कर रहे परिवार ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन का आनंद ले सकें। परंपरा को धता बताएं – मानदंड को फिर से परिभाषित करें,”

नारीवाद पर अपने पिछले बयान पर Nora Fatehi ने मांगी माफी, बोली-तलाकशुदा परिवार से…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT