होम / Texas Tornado Tracker: टेक्सास में खतरनाक बवंडर ने मचाया आतंक, वीडियो वायरल- indianews

Texas Tornado Tracker: टेक्सास में खतरनाक बवंडर ने मचाया आतंक, वीडियो वायरल- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 3, 2024, 10:45 am IST
ADVERTISEMENT
Texas Tornado Tracker: टेक्सास में खतरनाक बवंडर ने मचाया आतंक, वीडियो वायरल- indianews

Texas Tornado Tracker

India News(इंडिया न्यूज), Texas Tornado Tracker: गुरुवार को टेक्सास के हॉले और एबिलीन में बड़े पैमाने पर बवंडर देखा गया। ऐसा तब हुआ है जब टेक्सास, कंसास, मिसौरी, नेब्रास्का और आयोवा सहित कई राज्यों में पिछले सप्ताह खराब मौसम ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) ने कई चेतावनियां जारी की हैं, जिसमें निवासियों से आश्रय लेने का आग्रह किया गया है।

गुरुवार को टेक्सास के हॉले और एबिलीन में बवंडर देखा गया। कई तूफ़ान का पीछा करने वालों और स्थानीय निवासियों ने उन्हें वीडियो में कैद किया और सोशल मीडिया पर क्लिप पोस्ट कीं। इस कहानी को लिखने के समय ट्विस्टर हॉले के पास से गुजर चुका था। एक व्यक्ति ने कहा, “काउंटी रोड 458 पर हॉली के पश्चिम में घर जमींदोज हो गए। मलबे की तलाश की गई। घर खाली दिख रहा है।

  • टेक्सास में खतरनाक बवंडर
  • खराब मौसम से तबाही
  • वायरल हुआ वीडियो 

 

विनाशकारी बवंडर

एक अन्य उपयोगकर्ता ने कहा, “हाल ही में हॉले, टेक्सास के पास फोटोजेनिक लेकिन विनाशकारी बवंडर उठा है।”
अपनी कार में यात्रा कर रहे एक स्थानीय व्यक्ति ने एक्स पर कहा, “विश्वास नहीं हो रहा कि यह एबिलीन टेक्सास के पास हुआ। श्रव्य गर्जना और दुखद रूप से विनाशकारी।”

 

तूफान और बवंडर

गुरुवार को पहले जारी किए गए मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, सबसे भयानक तूफान एबिलीन क्षेत्र सहित उत्तर-पश्चिमी टेक्सास में केंद्रित होने की संभावना थी। इससे पता चला कि विस्कॉन्सिन और मिशिगन से लेकर लुइसियाना और मिसिसिपी तक के इलाकों में भी तूफान और बवंडर आ सकते हैं।

Lok Sabha Election: अधीर रंजन के वायरल वीडियो पर ममता ने कसा तंज, जानें क्या कहा-Indianews

5 में से 3 गंभीर तूफान का खतरा

एनओएए के तूफान पूर्वानुमान केंद्र ने टेक्सास के कुछ हिस्सों के लिए 5 में से 3 गंभीर तूफान का खतरा जारी किया है। फोर्ट वर्थ, ऑस्टिन, आर्लिंगटन, वाको और किलेन के लिए लेवल 2 की धमकी जारी की गई थी। डलास के पश्चिम में एक गंभीर तूफ़ान की चेतावनी जारी की गई है।

Tim Cook: भारतीय बाजार पर एप्पल के सीईओ टिम कुक का बयान, जानें क्या कहा-Indianews

Lok Sabha Election: बेटियां हार गई हैं, पहलवान साक्षी मलिक ने बृजभूषण के बेटे की उम्मीदवारी पर कसा तंज-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT