होम / इस ऑफिस में काम करने वाले लोगों को मिलेगी 'प्यार की छुट्टी', डेट पर जाने से नहीं रोक पाएगा बॉस, जानें क्या है अनोखी लीव पॉलिसी

इस ऑफिस में काम करने वाले लोगों को मिलेगी 'प्यार की छुट्टी', डेट पर जाने से नहीं रोक पाएगा बॉस, जानें क्या है अनोखी लीव पॉलिसी

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 6, 2024, 12:26 pm IST

working women

India News (इंडिया न्यूज), Dating Leave: अगर आप भी किसी कॉर्पोरेट कंपनी में काम करते हैं, तो आपको पता होगा कि छुट्टी लेने के लिए क्या-क्या जतन करते पड़ते हैं। क्या-क्या झूठ बोलनी पड़ती है। उसपर भी अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डेट करने जा रहे हैं और इसके लिए छुट्टी चाहिए तो ये कभी पॉसिबल ही नहीं होगा। कई बार कामकाजी युवाओं को ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है। जब ऑफिस और काम के प्रेशर के कारण उन्हें खुद के लिए समय नहीं मिल पाता है। वर्क-लाइफ बैलेंस के लिए अक्सर कंपनियां कई तरह के उपाय करती हैं। ऐसे में थाईलैंड की इस कंपनी ने एक लीव पॉलिसी का ऐलान किया है। 

ये कारनामा थाईलैंड की व्हाइटलाइन ग्रुप नाम की एक कंपनी ने किया है। यह कंपनी मार्केटिंग एजेंसी के तौर पर काम करती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को डेट पर जाने के लिए पेड लीव देने का ऐलान किया है। इसके तहत कंपनी के कर्मचारी अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाने के लिए कंपनी से छुट्टी ले सकेंगे और उस दिन की उनकी सैलरी भी बनेगी।

कंपनी ने इसे दिया टिंडर लीव का नाम 

कंपनी ने इस लीव पॉलिसी का नाम टिंडर लीव रखा है। जिसे डेटिंग लीव भी कहा जा रहा है। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि, टिंडर लीव के तहत कर्मचारी कितनी छुट्टियां ले सकते हैं। व्हाइटलाइन ग्रुप की टिंडर लीव पॉलिसी जुलाई से शुरू हो गई है और इस साल के अंत तक कंपनी से जुड़ने वाले कर्मचारी इस ऑफर का लाभ उठा सकेंगे। कंपनी ने प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क लिंक्डइन पर भी इस पॉलिसी की जानकारी दी है। कंपनी ने लिंक्डइन पर एक पोस्ट में लिखा है, “हमारे कर्मचारी किसी को डेट करने के लिए टिंडर लीव का इस्तेमाल कर सकते हैं।” 

बी टाउन के इन सितारों के साथ छत्तीस का आंकड़ा रखते है अमिताभ

इस फैसले से कर्मचारियों का काम होगा बेहतर

कंपनी ने अपने कर्मचारियों की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए यह अनूठी मुहिम शुरू की है। कंपनी का मानना ​​है कि प्यार में पड़ने से कर्मचारियों की खुशी बढ़ती है और इससे आखिरकार उनकी उत्पादकता बढ़ती है। कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक, इस साल 9 जुलाई से 31 दिसंबर तक कंपनी से जुड़ने वाले कर्मचारियों को ऑफर का लाभ मिलेगा। फिलहाल इस कंपनी में करीब 200 कर्मचारी हैं।

PM Modi से लेकर US President तक सभी ताकतवर लीडर्स की गाड़ी का रंग क्यों होता है काला? वजह जानकर चकरा जाएगा दिमाग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT