होम / Cruise Ship: दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज अपनी पहली यात्रा के लिए रवाना, जानें क्या है यात्रा की कीमत

Cruise Ship: दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज अपनी पहली यात्रा के लिए रवाना, जानें क्या है यात्रा की कीमत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 27, 2024, 9:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), रॉयल कैरेबियन द्वारा निर्मित दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज आइकॉन ऑफ द सीज रविवार को मियामी बंदरगाह से अपनी पहली यात्रा पर निकल रहा है। धनुष से लेकर स्टर्न तक लगभग 365 मीटर तक फैला यह जहाज उष्णकटिबंधीय क्षेत्र के माध्यम से सात दिवसीय द्वीप-भ्रमण यात्रा पर निकलेगा।

लियोनेल मेसी के मौजूदगी में क्रूज का हुआ नामकरण

फुटबॉल के दिग्गज लियोनेल मेसी और उनके इंटर मियामी टीम के साथियों की मौजूदगी में मंगलवार को इस क्रूज का नामकरण किया गया, जिसे 20 डेक के आठ नेबरहुड में व्यवस्थित किया गया है।

‘आइकॉन ऑफ़ द सीज़’ के अंदर क्या है?

1. ‘आइकॉन ऑफ द सीज़’ छुट्टियों के अनुभवों की एक सीरीज प्रदान करता है, जिसमें समुद्र तट पर विश्राम, रिसॉर्ट से पलायन और थीम पार्क रोमांच का संयोजन शामिल है।

2. क्रूज जहाज में आठ अलग-अलग नेबरहुड हैं, जिनमें से प्रत्येक दिन और रात अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। इसकी अधिकतम क्षमता 7,600 यात्रियों और 2,350 चालक दल के सदस्यों की है।

3. यात्री श्रेणी 6 में छह वॉटरस्लाइड और समुद्र से 47 मीटर ऊपर क्राउन एज अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

4. आइकॉन ऑफ द सीज़ में सात पूल हैं, जिनमें समुद्र में पहला निलंबित अनंत पूल भी शामिल है, जो आराम करने और ठंडक देने के तरीके प्रदान करता है।

5. छोटे बच्चों वाले परिवार विशेष रूप से उनके लिए डिज़ाइन किए गए पड़ोस में पूरे दिन रहने का आनंद ले सकते हैं, जो परिवार-अनुकूल गतिविधियों की पेशकश करता है।

6. क्रूज जहाज में 40 से अधिक रेस्तरां, बार और लाउंज हैं, जो यात्रियों को विविध अनुभव प्रदान करते हैं।

7. डेक-डिफ़ाइंग मनोरंजन में हवा, बर्फ, पानी और थिएटर में प्रदर्शन शामिल हैं, जिससे यात्रियों के लिए विभिन्न प्रकार के शो सुनिश्चित होते हैं।

8. 27 जनवरी को, पर्यटक मियामी से शुरुआती 7-रात्रि पूर्वी या पश्चिमी कैरेबियाई साहसिक यात्रा पर निकलेंगे, जो कैरेबियन के गंतव्यों का दौरा करेगी।

9. यात्रा कार्यक्रम में रॉयल कैरेबियन के निजी द्वीप पर एक दिन, बहामास में कोकोके में परफेक्ट डे शामिल है, जो अपनी गतिविधियों के लिए जाना जाता है।

10. इसमें निजी द्वीप का पहला केवल-वयस्क एस्केप, हिडवे बीच शामिल है, जो एक एकांत समुद्र तट, पूल, विशेष कैबाना, लाइव संगीत और बहुत कुछ प्रदान करता है।

दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज पर यात्रा की लागत क्या है?

जैसा कि इसकी वेबसाइट पर यात्रा की कीमत सूचीबद्ध है, प्रति व्यक्ति USD 1,723 (लगभग ₹1.4 लाख) से USD 14,205 (₹11.8 लाख) तक है। यात्रा कार्यक्रम, स्थान और तारीखों के आधार पर कीमतें बदलती रहती हैं। कंपनी बुकिंग के लिए लंबी प्रतीक्षा अवधि पर प्रकाश डालती है।

क्रूज़ लाइन के अनुसार, अक्टूबर 2022 में जब आइकॉन ऑफ़ द सीज़ का अनावरण किया गया, तो यह रॉयल कैरेबियन के तत्कालीन 53 साल के इतिहास में सबसे बड़ा बुकिंग दिवस और सबसे अधिक मात्रा वाला बुकिंग सप्ताह बन गया।

रॉयल कैरेबियन ग्रुप के अध्यक्ष और सीईओ जेसन लिबर्टी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा, “आइकॉन ऑफ द सीज़ हमारे सपने देखने, नवाचार करने और हमारे मिशन को जीने के 50 से अधिक वर्षों की परिणति है – दुनिया के सबसे अच्छे छुट्टियों के अनुभवों को जिम्मेदारी से प्रदान करना।” बहु-पीढ़ीगत पारिवारिक छुट्टियां, पारिवारिक यात्रा में यथास्थिति को हमेशा के लिए बदलना और बोर्ड पर सभी उम्र के लोगों के लिए छुट्टियों के सपनों को पूरा करना।”

ये भी पढ़ें-

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MPV Sales: मिलिए भारत की इस पसंदीदा MPV से, Toyota Innova, Kia Carens जैसे गाड़ियों को छोड़ा पीछे- Indianews
Mukesh Ambani : वोट देने प्लास्टिक पैकेट में आधार कार्ड लेकर पहुंचे मुकेश अंबानी, सादगी जीत लेगी दिल- Indianews
Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
Cannes 2024 के दूसरे लुक के लिए Nancy Tyagi ने पहनी सिल्वर कड़ाई की साड़ी, Sonam Kapoor ने कर डाली यह डिमांड -Indianews
Jagannath Temple Ratna: क्या है जगन्नाथ मंदिर रत्न भंडार की चाबी गायब होने का रहस्य, पीएम मोदी ने सच से उठाया पर्दा-Indianews
दुबई बेस्ड यूट्यूबर संग कुश्ती करते नजर आए Salman Khan, सुल्तान बने एक्टर का वीडियो हुआ वायरल -Indianews
ADVERTISEMENT