होम / इस देश के पूर्व राष्ट्रपति पर हुआ जानलेवा हमला, खुलासे के बाद पूरी दुनिया रह गई दंग

इस देश के पूर्व राष्ट्रपति पर हुआ जानलेवा हमला, खुलासे के बाद पूरी दुनिया रह गई दंग

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 27, 2024, 10:05 pm IST
ADVERTISEMENT
इस देश के पूर्व राष्ट्रपति पर हुआ जानलेवा हमला, खुलासे के बाद पूरी दुनिया रह गई दंग

Bolivia

India News(इंडिया न्यूज),Bolivia:बोलीविया के पूर्व राष्ट्रपति इवो मोरालेस ने दावा किया कि कुछ अज्ञात लोगों ने रविवार 27 अक्टूबर को उनकी कार पर गोलियां चलाईं और उन्हें मारने की कोशिश की, लेकिन इस हमले में उन्हें कोई चोट नहीं आई। हालांकि, अधिकारियों ने हमले की तत्काल पुष्टि नहीं की। मोरालेस का कहना है कि उन्हें बोलीविया के कोका लीफ इलाके में गोली मारी गई। यह पूर्व राष्ट्रपति का गढ़ है, जहां के निवासियों ने पिछले दो हफ्तों से देश के मुख्य पूर्व-पश्चिम राजमार्ग को अवरुद्ध कर रखा है। मोरालेस के समर्थक राष्ट्रपति लुइस एर्से द्वारा अपने पूर्व संरक्षक और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को तोड़ने के प्रयासों की निंदा कर रहे हैं। विरोध में उन्होंने सड़कों पर अवरोध पैदा कर दिए हैं, जिससे शहर अलग-थलग पड़ गए हैं। समर्थकों के विरोध के कारण शहरों में भोजन और ईंधन की आपूर्ति बाधित हो गई है। 2006-2019 तक बोलीविया का नेतृत्व करने वाले मोरालेस रविवार को कथित हमले में बच गए। अपने साप्ताहिक रेडियो शो में उन्होंने रेडियो होस्ट को बताया कि जब वह घर से रेडियो स्टेशन के लिए निकल रहे थे, तो नकाबपोश लोगों ने उनकी कार पर कम से कम 14 गोलियां चलाईं, जिससे उनका ड्राइवर घायल हो गया।

 हमले का आरोप

मोरालेस ने राष्ट्रपति आर्से पर आरोप लगाया, जिनके साथ वह अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में सत्तारूढ़ सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार बनने के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि आर्से की सरकार ने इस तरह के हमले का सहारा इसलिए लिया है, क्योंकि वह उन्हें राजनीतिक रूप से हराने में असमर्थ है। मोरालेस ने कहा कि आर्से को इतिहास के सबसे खराब राष्ट्रपति के रूप में जाना जाएगा। वहीं, आर्से की सरकार के अधिकारियों ने इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

ड्राइवर घायल

इस बीच, एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मोरालेस के ड्राइवर के सिर के पिछले हिस्से से खून बहता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में मोरालेस को सीट पर बैठे देखा जा सकता है, जिसके कान पर फोन लगा हुआ है। इसके साथ ही फुटेज में दिख रहा है कि फायरिंग की वजह से कार का आगे और पीछे का शीशा टूट गया है। इसके साथ ही मोरालेस की आवाज़ भी सुनाई दे रही है जिसमें वो कह रहे हैं कि पापाचो को सिर में गोली मारी गई है, जाहिर तौर पर उनका इशारा उनके ड्राइवर की ओर था। मोरालेस ने कहा कि अज्ञात लोगों ने उन पर गोली चलाने की कोशिश की थी। इस दौरान कार के टायर में गोली लगी और जिसकी वजह से कार सड़क पर ही रुक गई। मोरालेस के इस दावे ने बोलीविया में राजनीतिक तनाव को और गहरा कर दिया है।

दुनिया के सबसे ताकतवर मुस्लिम देश ने इस मुल्क को किया तबाह, लगा लाशों का ढेर…मंजर देख कांप गए दुनिया भर के मुसलमान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT