होम / भारत के लिए ये देश बना खतरनाक, बॉर्डर पर बैठे हैं जासूस

भारत के लिए ये देश बना खतरनाक, बॉर्डर पर बैठे हैं जासूस

Deepika Gupta • LAST UPDATED : July 8, 2023, 11:08 pm IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) India vs Nepal : भारत की सुरक्षा के लिए नेपाल बड़ा खतरा बनकर उभर रहा है। नेपाल के रास्ते पाकिस्तानी और चीनी जासूस भारत में घुसपैठ कर रहे हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने पिछले कुछ साल में कई ऐसे जासूसों को गिरफ्तार किया है। हाल में ही एक चार बच्चों की पाकिस्तानी मां नेपाल के रास्ते भारत में घुसी। उसके पास से चार पासपोर्ट बरामद हुए हैं। इस बीच एक छिपा हुआ खतरा नेपाल के रूप में भारत के सामने खड़ा होने लगा है। हाल में ही एक पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर ने ग्रेटर नोएडा के एक व्यक्ति से शादी करने के लिए नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में घुसपैठ की है।

महिला के पास से तीन आधार, चार पासपोर्ट मिले

दावा किया जा रहा है कि उसने पाकिस्तान से भारत की यात्रा अपने प्यार को पाने के लिए किया है। पर, सीमा के पास से जो बरामदगी हुई है, उसने सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं। सीमा के पास से तीन आधार कार्ड, छह पासपोर्ट, एक परिवार पंजीयन प्रमाण पक्ष और एक बस टिकट (काठमांडू से दिल्ली) और कई दूसरे दस्तावेज/सामान बरामद हुए हैं। अब यह सामने आया है कि जब सीमा ने साइट-सीइंग के लिए दिल्ली में घूमने की जिद की तो सचिन को भी यह आशंका हुई कि उसका भाई पाकिस्तानी सेना में है और उसके साथ आए चार बच्चे उसे अपनी ‘बहन’ कहते थे।

बेंगलुरु से कैसे पकड़ी गई थी इकरा

इकरा के भारत में प्रवेश करने के बाद दोनों बीरगंज से बिहार के पटना आए और बाद में बेंगलुरु चले गए। इनका राज तब खुला, जब केंद्रीय जांच एजेंसियों की नजर इकारा पर पड़ी, जो पाकिस्तान में अपने परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को संदेह था कि इकरा एक जासूसी गिरोह का हिस्सा थी।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Atishi on Delhi Waterlogging: दिल्ली में कब तक भरा रहेगा पानी और क्यों हुआ जलभराव? आतिशी ने दी सफाई-Indianews
Hemant Soren Bail: बिरसा मुंडा जेल से रिहा हुए पूर्व सीएम सोरेन, इस मामले में कोर्ट ने दी जमानत
प्रेमानंद महाराज के इन प्रेरणादायक विचारों को अपनाकर सुधर जाएगा आपका जीवन, दुखो से मिलेगी मुक्ति-IndiaNews
भारत बनी दुनिया की कैंसर की राजधानी, Breast Cancer से महिलाओं की मौत होने के डरावने आंकडे आए सामने -IndiaNews
Punjab Police Constable vacancy: पंजाब में पुलिस कांस्टेबल पद के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस दिन होगी परीक्षा-Indianews
Karan Johar ने सोनाक्षी सिन्हा के ब्राइडल लुक की तारीफ, सादगी देख हैरान हुए फिल्म निर्माता ने कही ये बात -IndiaNews
रिहा होते ही दोबारा सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन? गरमायी झारखंड की सियासत
ADVERTISEMENT