होम / Indian Woman In Pakistan: बेटों के बिना भारत लौटने को तैयार नहीं ये भारतीय महिला, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews

Indian Woman In Pakistan: बेटों के बिना भारत लौटने को तैयार नहीं ये भारतीय महिला, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 17, 2024, 2:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Indian Woman In Pakistan: मुंबई की रहने वाली भारतीय नागरिक फरजाना बेगम इस वक्त पाकिस्तान में अपने बच्चे की कस्टडी कड़ाई लड़ रही है। उन्होंने अपने बच्चे के बीना भारत वापस आने से इंकार कर दिया है। उनका कहना है कि उनके बच्चे की जिंदगी को खतरा है। बता दें कि फरजानाना ने साल 2015 में अबु धाबी में एक पाकिस्तानी नागरिक मिर्जा मुंबीन इलाही से शादी की थी। जिसके बाद वो साल 2018 में अपने दो बेटों के साथ पाकिस्तान चली गई।

संपत्ति की वजह से जान को खतरा

फरजाना का मामला तब सार्वजनिक सुर्खियों में आया जब उसने कथित तौर पर अपने बेटों की कस्टडी और अपने बेटों के नाम पर कुछ संपत्तियों के विवाद को लेकर अपने पति को प्रताड़ित किया। यहां तक की उन्होंने अपने पति के साथ तलाक के दावे को भी इंकार किया है। फरजाना का कहना है कि अगर उसने मुझे तलाक दिया होता तो कोई तो प्रमाण होता। उसने कहा कि पाकिस्तान में मैं और बच्चे को संपत्ति विवाद की वजह से जान को खतरा है। मैं लाहौर के रहमान गार्डन में अपने घर तक ही सीमित हूं और मेरे बच्चे भूख से परेशान हैं।

Ram Lalla Surya Tilak: रामलला के सूर्य तिलक देख भावुक हुए पीएम मोदी, देशवाशियों को दिया संदेश

पाकिस्तान सरकार से मांग

उन्होंने अपने बेटे के साथ भारत वापस आने की बात को इंकार करते हुए पाकिस्तान सरकार से तब तक सुरक्षा देने की मांग की है जब तक उनके तलाक का मामला खत्म नहीं हो जाता।  उन्होंने कहा कि लाहौर में कुछ संपत्तियां हैं जो मेरे बेटों के नाम पर हैं। मेरे और मेरे बच्चों के पासपोर्ट पर मेरे पति का कब्जा है। इतना ही नहीं फरजाना का कहना है कि मुबीन इलाही की दूसरी पत्नी भी हैं।

Tata-Tesla Deal: टाटा ने बढ़ाई चीन की बेचैनी, टेस्ला के लिए बनाएगा ये उपकरण

वकील ने दी जानकारी 

फरजाना के वकील मोहसिन अब्बास का कहना है कि मुबीन इलाही गलत अफवाह फैला रहे हैं कि फरजाना का वीजा खत्म हो गया है, जबकि उनका पासपोर्ट उनके पास था। यह मामला शहर में चर्चा का विषय बन गया है, क्योंकि फरजाना को अपने वीजा की स्थिति के बारे में स्पष्ट नहीं है। वह इस बात पर अड़ी हुई है कि वह अपने बेटों के बिना नहीं जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.