होम / Tibet Dalai Lama On China: तिब्बतियों की समस्याओं पर चीन के साथ बातचीत करेंगे दलाई लामा

Tibet Dalai Lama On China: तिब्बतियों की समस्याओं पर चीन के साथ बातचीत करेंगे दलाई लामा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 8, 2023, 8:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Tibet Dalai Lama On China: तिब्बती (Tibet) आध्यात्मिक नेता दलाई लामा (Dalai Lama) वह तिब्बतियों की समस्याओं पर चीन के साथ बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं। उनका कहना है कि दलाई लामा ने कहा कि मैं बात करने के लिए हमेशा तैयार हूं। अब चीन को भी एहसास हो गया है कि तिब्बती लोगों की भावना बहुत मजबूत है, इसलिए तिब्बती समस्याओं से निपटने के लिए वे मुझसे संपर्क करना चाहते हैं। मैं भी तैयार हूं।

अब बदल रहा है चीन

दलाई लामा ने कहा, “हम आजादी की मांग नहीं कर रहे हैं, हमने कई वर्षों से तय किया है कि हम पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना का हिस्सा बने रहेंगे। अब चीन बदल रहा है। चीनी, आधिकारिक तौर पर या अनौपचारिक रूप से मुझसे संपर्क करना चाहता हैं”। मेरा जन्म तिब्बत में हुआ और मेरा नाम दलाई लामा है, लेकिन तिब्बत के हित के लिए काम करने के अलावा, मैं सभी संवेदनशील प्राणियों के कल्याण के लिए भी काम कर रहा हूं।

”मैं किसी से नाराज नहीं हूं”

तिब्बती आध्यात्मिक नेता ने कहा, ”मैंने आशा खोए बिना या अपने दृढ़ संकल्प को उजागर किए बिना जो कुछ भी कर सकता था वह किया है।”मैं किसी से नाराज नहीं हूं, उन चीनी नेताओं से भी नहीं, जिन्होंने तिब्बत के प्रति कठोर रवैया अपनाया है। वास्तव में, चीन ऐतिहासिक रूप से एक बौद्ध देश रहा है, जैसा कि जब मैंने उस भूमि का दौरा किया तो मैंने कई मंदिरों और मठों को देखा।

ये भी पढ़ें – ODI World Cup 2023: भारत जाकर पाकिस्तान टीम WC खेलगी या नहीं? पीएम की बनाई कमिटी करेगी फैसला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT