होम / Tiktok Ban in America: US में बैन होगा Tiktok! Elon Musk ने खिलाफ में कही ये बड़ी बात-Indianews

Tiktok Ban in America: US में बैन होगा Tiktok! Elon Musk ने खिलाफ में कही ये बड़ी बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 20, 2024, 10:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Tiktok Ban in America: एलन मस्क शुक्रवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के खिलाफ सामने आए हैं। यूएसए में टिकटोक के बैन के खिलाफ अपना पक्ष रखते नजर आए हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि एलन मस्क ने क्या कहा है। जानिए पूरा मामला..

टिकटोक के प्रतिबंध पर लाया जाएगा बिल

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा शनिवार को एक विधेयक पर मतदान करने के लिए तैयार है जो टिकटॉक को चीनी मूल कंपनी बाइटडांस से अलग होने के लिए मजबूर करेगा या देशव्यापी प्रतिबंध का सामना करेगा। इस उपाय को, जिसका कई डेमोक्रेट और रिपब्लिकन ने मुखर समर्थन किया है, यूक्रेन, इज़राइल और ताइवान के लिए एक बड़े सहायता पैकेज में भी लिखा गया है, जो अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों में इसके पारित होने को आसान बना सकता है।

Hrithik Roshan की गर्लफ्रेंड Saba Azad ने जिम से शेयर की तस्वीर, दिखाए वॉशबोर्ड एब्स -Indianews

मस्क ने बैन के खिलाफ की बात

मस्क ने 2022 में अधिग्रहण किए गए सोशल नेटवर्क पर एक पोस्ट में कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाना चाहिए, भले ही इस तरह के प्रतिबंध से एक्स प्लेटफॉर्म को फायदा हो सकता है। “ऐसा करना भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विपरीत होगा।” एक्स पर मस्क की टिप्पणी के कई उत्तरों ने चिंता व्यक्त की कि टिकटॉक प्रतिबंध एक मिसाल कायम करेगा जिसका उपयोग अन्य सोशल मीडिया और मैसेजिंग सेवाओं को लक्षित करने के लिए किया जा सकता है।

अमेरिकी अर्थव्यवस्था होगी कमजोर

बिल के तहत, बाइटडांस को कुछ महीनों के भीतर ऐप बेचना होगा या संयुक्त राज्य अमेरिका में ऐप्पल और Google के ऐप स्टोर से बाहर करना होगा। यह अमेरिकी राष्ट्रपति को अन्य अनुप्रयोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे के रूप में नामित करने का अधिकार भी देगा यदि वे शत्रुतापूर्ण समझे जाने वाले देश द्वारा नियंत्रित हैं। टिकटॉक ने बिल की आलोचना करते हुए कहा कि इससे अमेरिकी अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा और बोलने की आजादी कमजोर होगी।

Imran Khan की बीवी बुशरा के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर! पूर्व पाकिस्तानी पीएम का सनसनीखेज आरोप-Indianews

गलत फैसले की ओर न बढ़ें

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रतिनिधि सभा महत्वपूर्ण विदेशी और मानवीय सहायता की आड़ में एक बार फिर प्रतिबंध विधेयक को रोकने के लिए इस्तेमाल कर रही है।” उन्होंने कहा कि प्रतिबंध “170 मिलियन अमेरिकियों के स्वतंत्र भाषण अधिकारों को कुचल देगा, 7 मिलियन व्यवसायों को तबाह कर देगा और एक ऐसा मंच बंद कर देगा जो अमेरिकी अर्थव्यवस्था में सालाना 24 बिलियन डॉलर का योगदान देता है।”

अमेरिका में बढ़ती टिकटोक की लोकप्रियता

पश्चिमी अधिकारियों ने युवा लोगों के बीच टिकटॉक की लोकप्रियता पर चिंता जताई है और आरोप लगाया है कि यह बीजिंग के अधीन है और प्रचार प्रसार का माध्यम है, कंपनी और बीजिंग ने इन दावों का खंडन किया है। जो बाइडेन ने अप्रैल की शुरुआत में अपने चीनी समकक्ष शी जिनपिंग के साथ एक फोन कॉल के दौरान टिकटॉक के बारे में अपनी चिंताओं को दोहराया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT