होम / Tokyo Haneda Airport: हानेडा हवाई अड्डे हुए हादसे में तटरक्षक विमान चालक दल के 5 सदस्य की मौत, अधिकारी ने दी जानकारी

Tokyo Haneda Airport: हानेडा हवाई अड्डे हुए हादसे में तटरक्षक विमान चालक दल के 5 सदस्य की मौत, अधिकारी ने दी जानकारी

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 2, 2024, 6:27 pm IST
ADVERTISEMENT
Tokyo Haneda Airport: हानेडा हवाई अड्डे हुए हादसे में तटरक्षक विमान चालक दल के 5 सदस्य की मौत, अधिकारी ने दी जानकारी

photo-social media

Tokyo Haneda Airport: जापान के टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे पर दो विमानों में टक्कर हो गई। जिसकी वजह से विमान में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक एक यात्री विमान को तटरक्षक विमान ने टक्कर मार दी। इस घटना में विमान में सवार सभी 379 यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं तटरक्षक विमान में सवार छह में से पांच सदस्यों की जलकर मौत हो गई।

परिवहन मंत्री ने दी जानकारी 

देश के परिवहन मंत्री ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि तटरक्षक विमान में सवार पांच लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार टेटसुओ सैतो ने कहा, “तटरक्षक विमान के संबंध में, हमें सूचित किया गया है कि कप्तान भाग गया और पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।” वहीं जापान एयरलाइंस के एक विमान के सभी 379 यात्री और चालक दल तटरक्षक विमान से टकराने के बाद लगी आग से बच गए। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने दिखाया कि विमान में आग लग गई जबकि बचाव दल आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे।

घटना की जांच शुरु

उनके कार्यालय के अनुसार, जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने संबंधित एजेंसियों को क्षति का तेजी से आकलन करने के लिए समन्वय करने का निर्देश दिया। जापान तट रक्षक ने कहा कि वह इस संभावना की जांच कर रहा है कि उसका एक विमान यात्री जेट से टकरा गया था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एनएचके के हवाले से बताया कि तटरक्षक विमान के चालक दल के छह सदस्यों में से पांच, जिनका दुर्घटना के बाद कोई पता नहीं चल पाया था, बाद में मिल गए।

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT