होम / Transgender Day of Visibility: बाइडन की आलोचना करने पर लोगों ने लगाई कैटिलिन जेनर को फटकार, जानें वजह

Transgender Day of Visibility: बाइडन की आलोचना करने पर लोगों ने लगाई कैटिलिन जेनर को फटकार, जानें वजह

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 31, 2024, 10:21 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Transgender Day of Visibility: ईस्टर पर ट्रांसजेंडर डे ऑफ विजिबिलिटी की घोषणा करने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया पर कैटिलिन जेनर की आलोचना की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, इस साल ये दो दिन संयोगवश ही एक साथ आए हैं। जबकि ट्रांसजेंडर डे ऑफ विजिबिलिटी हर साल 31 मार्च को आयोजित की जाती है, ईस्टर की तारीख साल-दर-साल बदलती रहती है।

ये भी पढ़े:-असम बदरुद्दीन अजमल को चुनाव से पहले शादी कर लेनी चाहिए, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सांसद पर कसा तंज

कैटिलिन जेनर ने की आलोचना

राष्ट्रपति जो बाइडन की आलोचना करते हुए जेनर ने एक्स पर लिखा कि,“मैं इस बात से बिल्कुल निराश हूं कि जो बिडेन ने सबसे पवित्र दिन – एक स्वघोषित कट्टर कैथोलिक – को ट्रांसजेंडर डे ऑफ विजिबिलिटी के रूप में घोषित किया है। इस दिन आपको केवल एक ही चीज़ की घोषणा करनी चाहिए, वह है ‘वह बढ़ गया है।

एक्स पर यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

जेनर के पोस्ट के बाद एक्स यूजर्स ने तुरंत टिप्पणी अनुभाग में उनकी अज्ञानता और ज्ञान की कमी के बारे में बात करते हुए उनकी आलोचना की। “एक दशक से अधिक समय से 31 मार्च हो गया है। आप यह भी जानते हैं कि ईस्टर हर साल एक अलग तारीख पर होता है…आप ध्यान आकर्षित करने के लिए कुछ भी करेंगे,” एक उपयोगकर्ता ने कहा। “ईस्टर हर साल 31 मार्च को नहीं पड़ता है।

ये भी पढ़े:- Loktantra Bachao Rally: इन चीजों की विपक्ष की रैली में नहीं होगी इजाजत, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

एक यूजर ने कहा, जबकि दूसरे ने लिखा, “अपनी मूर्खता को इस तरह हथियार मत बनाओ। हर साल 31 मार्च को टीडीओवी है और गूगल मुफ़्त है।” एक यूजर ने कहा, “जो बिडेन ने 31 मार्च को ट्रांसजेंडर डे ऑफ विजिबिलिटी के रूप में नहीं चुना, यह इस साल ईस्टर पर पड़ा, जो पहले भी था, जब ट्रम्प कार्यालय में थे।

यूजर्स का फूटा गुस्सा

एक यूजर ने कैटलिन को चतुर बोलते हुए लिखा कि, “कैटलिन, तुम एक चतुर महिला हो। आप जानते हैं कि ट्रांसजेंडर डे ऑफ विजिबिलिटी 2009 से 31 मार्च को आयोजित किया जाता रहा है। यह पिछले साल 31 मार्च को आयोजित किया गया था लेकिन किसी ने इसकी परवाह या ध्यान नहीं दिया क्योंकि ईस्टर 9 अप्रैल को था। यह दावा करना पाखंड और गैर-ईसाई व्यवहार की पराकाष्ठा है कि बिडेन किसी भी तरह से जिम्मेदार है कि इस वर्ष ट्रांसजेंडर दिवस और ईस्टर संयोगवश एक ही दिन पड़ रहे हैं। जो बिडेन हमेशा की तरह चर्च में होंगे, और ख़ुशी से “वह जी उठे हैं” का जश्न मनाएंगे। चिंता करने के लिए काफी वास्तविक चीजें हैं। इस मूर्खतापूर्ण बकवास को बनाने की कोई ज़रूरत नहीं है।

जानें पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, व्हाइट हाउस ने हाल ही में “ट्रांसजेंडर अमेरिकियों के असाधारण साहस और योगदान का सम्मान करने और एक अधिक परिपूर्ण संघ बनाने के लिए हमारे राष्ट्र की प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए एक बयान साझा किया – जहां सभी लोगों को समान बनाया जाता है और जीवन भर समान व्यवहार किया जाता है। आज, हम सभी ट्रांसजेंडर अमेरिकियों को एक संदेश भेजते हैं: आपसे प्यार किया जाता है। आपकी बात सुनी जाती है. आप समझ गए. आप हैं। आप अमेरिका हैं, और मेरा पूरा प्रशासन और मैं आपका समर्थन करते हैं,” बयान में आंशिक रूप से कहा गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Season में तपती धूप से प्रोटेक्ट करते हैं इन रंगों के कपड़े, अपने वॉडरोब में जरूर करें शामिल -Indianews
Sushil Modi Dies: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित -India News
Twinkle Khanna ने आरव को जन्म देने के बाद अपने परिवर्तन के बारे में किया खुलासा, Akshay Kumar संग पेरेंटिंग की चुनौतियों को किया याद -Indianews
PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी के काशी रोड शो से कितना होगा चुनाव पर असर, जानें जनता की राय-Indianews
गर्मियों की छुट्टियों में मौज-मस्ती और चिलचिलाती धूप से राहत पाने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली-NCR के यह शानदार वाटर पार्क्स -Indianews
अक्षय कुमार के साथ Jolly LLB 3 की शूटिंग के बीच अजमेर शरीफ पहुंची Huma Qureshi, दरगाह से शेयर की तस्वीरें -Indianews
Lok Sabha Election 2024: चौथे चरण में 62 फीसदी से ज्यादा वोटिंग, जानें सबसे ज्यादा कहां पड़े वोट Indianews
ADVERTISEMENT