होम / Trump Hush Money Verdict: ट्रम्प की सजा के बाद दान की लगी बाढ़, साइट क्रैश-Indianews

Trump Hush Money Verdict: ट्रम्प की सजा के बाद दान की लगी बाढ़, साइट क्रैश-Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 31, 2024, 1:09 pm IST

संबंधित खबरें

Trump Hush Money Verdict: ट्रम्प की सजा के बाद दान की लगी बाढ़, साइट क्रैश-Indianews

Donald-Trump

India News (इंडिया न्यूज), Trump Hush Money Verdict: ट्रम्प की धन उगाहने वाली साइट क्रैश हो गई क्योंकि कई लोगों ने गुप्त धन के फैसले के बाद दान दिया। ट्रंप को स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ ‘संबंध’ को छुपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का दोषी ठहराया गया था। ट्रम्प के अभियान का दावा है कि वह धन उगाहने वाले ईमेल में एक ‘राजनीतिक कैदी’ हैं।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का धन उगाहने वाला पेज कुछ समय के लिए क्रैश हो गया जब न्यूयॉर्क जूरी ने उन्हें अपने कथित यौन संबंधों के बारे में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को चुप कराने के लिए भुगतान को छुपाने के लिए दस्तावेजों में हेराफेरी करने के सभी 34 मामलों में दोषी पाया।

  • ट्रम्प की धन उगाहने वाली साइट क्रैश
  • कई लोगों ने गुप्त धन के फैसले के बाद दान दिया
  • व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी

दान देने के लिए लगी दौड़

जैसे ही ट्रम्प के समर्थक फैसले के बाद पूर्व राष्ट्रपति के समर्थन में दान देने के लिए दौड़ पड़े, धन उगाहने वाली वेबसाइट क्रैश हो गई और आगंतुकों को रिपब्लिकन पार्टी की आधिकारिक धन उगाहने वाली साइट WinRed पर पुनर्निर्देशित किया गया। हालाँकि, वह साइट भी बंद थी क्योंकि वह रखरखाव के अधीन थी।

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण अभियान स्थल को कुछ समय के लिए एक अलग दान प्रोसेसर पर पुनर्निर्देशित किया गया था। करीब आधे घंटे में अभियान स्थल बहाल हो गया।

तकनीकी खराबी का हवाला

ट्रम्प के सलाहकार क्रिस लासिविटा ने WinRed में तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए कहा, “लाखों अमेरिकी देशभक्त ट्रम्प के अभियान के लिए दान देना चाहते थे”।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को न्यूयॉर्क में 34 गुंडागर्दी के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद ट्रम्प के अभियान ने ट्वीट किया, “अमेरिकी लोग कुटिल जो बिडेन के धांधली वाले शो ट्रायल को देख रहे हैं। इतने सारे अमेरिकियों को राष्ट्रपति ट्रम्प के अभियान में दान देने के लिए प्रेरित किया गया कि विनरेड पेज नीचे चले गए।”

ट्रम्प दोषी करार

जैसे ही 77 वर्षीय ट्रम्प को जूरी द्वारा दोषी ठहराया गया, उनके अभियान ने एक धन उगाहने वाले ईमेल में उल्लेख किया कि पूर्व राष्ट्रपति एक “राजनीतिक कैदी” थे। ट्रम्प अभियान के सरोगेट ली ज़ेल्डिन ने कहा कि गुप्त धन के फैसले के बाद उन्हें ट्रम्प के अभियान में दान करने में कोई समस्या नहीं हुई। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने अभियान के लिए $800,000 का दान मिला है।

Weather Report: चक्रवात रेमल से असम के कई हिस्सों में बाढ़, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी-Indianews

कितना दान 

न्यूयॉर्क के 2022 रिपब्लिकन गवर्नर पद के उम्मीदवार ज़ेल्डिन ने ट्वीट किया, “अभी-अभी राष्ट्रपति ट्रम्प की संयुक्त धन उगाहने वाली समिति के लिए किसी से $800k का दान प्राप्त किया है।” उन्होंने कहा, “इतनी आसानी से कभी भी किसी बड़े सवाल का अनुभव नहीं हुआ।”

वेंचर कैपिटल फर्म सिकोइया कैपिटल के पार्टनर शॉन मैगुइरे ने कहा कि उन्होंने ट्रम्प के अभियान के लिए $300,000 का दान दिया। रॉबर्ट बिगेलो, जो ट्रम्प के शीर्ष समर्थकों में से एक हैं, पहले ही उनका समर्थन करने वाले एक बाहरी समूह को 9 मिलियन डॉलर से अधिक दे चुके हैं, ने कहा कि ट्रम्प के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही एक “अपमानजनक” थी।

बिगेलो ने रॉयटर्स को बताया, “जैसा कि मैंने उनसे वादा किया था, मैं राष्ट्रपति ट्रंप को 5 मिलियन डॉलर और भेज रहा हूं।” जमैका में ट्रम्प के पूर्व राजदूत डॉन तापिया ने कहा कि उन्होंने और परिवार और दोस्तों के एक छोटे नेटवर्क, जिनके साथ वह दान करते हैं, ने ट्रम्प का समर्थन करने के लिए इस चुनाव में लगभग 250,000 डॉलर देने की योजना बनाई है।कई ट्रम्प समर्थकों ने कहा कि उन्होंने $1,000 से $3,300 के बीच दान दिया।

PM Modi: पंजाब में पीएम मोदी की रैली से पहले बड़ी लापरवाही, हेलिकॉप्टर लैंडिंग के बीच होशियारपुर में हुआ कुछ ऐसा-Indianews

राष्ट्रपति चुनाव से पहले फैसला 

यह फैसला 5 नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमेरिका को अज्ञात क्षेत्र में धकेल देता है, जब रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बिडेन से व्हाइट हाउस वापस जीतने की कोशिश करेंगे।

उसे अधिकतम चार साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ता है, हालांकि उस अपराध के लिए दोषी ठहराए गए अन्य लोगों को अक्सर कम सजा, जुर्माना या परिवीक्षा मिलती है। अगर वह जीत जाते हैं तो कारावास उन्हें चुनाव प्रचार करने या पद ग्रहण करने से नहीं रोकेगा। लेकिन सज़ा सुनाए जाने से पहले उसे जेल नहीं भेजा जाएगा।

Gurgaon Fire News: मानेसर गारमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 मंजिला इमारत बनी राख -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT