होम / Turkish Airlines: टर्किश एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के लिए फिर से शुरू कीं उड़ानें, तालिबान के आने पर लगी थी रोक- Indianews

Turkish Airlines: टर्किश एयरलाइंस ने अफगानिस्तान के लिए फिर से शुरू कीं उड़ानें, तालिबान के आने पर लगी थी रोक- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 22, 2024, 1:11 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Turkish Airlines: अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए तुर्की एयरलाइंस की उड़ानों को फिर से शुरू करने की पुष्टि की। पश्चिमी समर्थित सरकार के गिरने के बाद वाहक की सेवाओं को लगभग तीन साल बाद निलंबित कर दिया गया था। अफगानिस्तान के परिवहन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि तुर्की एयरलाइंस की पहली उड़ान मंगलवार को उतरी और सरकारी अधिकारियों ने उसका स्वागत किया।

तालिबान के सत्ता में आने के बाद लगी थी रोक

तुर्की एयरलाइंस की उड़ानें मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को इस्तांबुल और काबुल के बीच चार साप्ताहिक राउंड-ट्रिप उड़ानों के शेड्यूल के साथ लौट आई हैं। अगस्त 2021 में जब तालिबान ने सत्ता पर कब्जा कर लिया तो सभी अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों ने अफगानिस्तान के लिए उड़ानें रोक दीं क्योंकि दो दशकों के युद्ध के बाद अमेरिकी और नाटो सेनाएं वहां से चली गईं।

North Korea: अमेरिका की ‘परमाणु परीक्षण’ पर उत्तर कोरिया ने दी धमकी, बढ़ा तनाव- Indianews

एयर अरेबिया ने शुरू की थी फ्लाइट

जनवरी में, एयर अरेबिया ने काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ानें फिर से शुरू कीं। नवंबर 2023 में, फ्लाईदुबई अफगानिस्तान के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय वाहक बन गया। दो अफगान एयरलाइंस, काम एयर और एरियाना अफगान एयरलाइंस, काबुल से दुबई, संयुक्त अरब अमीरात जैसे गंतव्यों के लिए संचालित होती हैं; मास्को; इस्लामाबाद और इस्तांबुल।

UK Crime: नाबालिग लड़की के साथ कर रहा था गंदी हरकतें जब भाई ने की रोकने की कोशिश तो किया ये हश्र-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT