होम / इजरायल के तेल अवीव में 2 आतंकवादियों की खुलेआम फायरिंग में 8 लोगों की मौत, पुलिस ने दोनों को किया ढेर

इजरायल के तेल अवीव में 2 आतंकवादियों की खुलेआम फायरिंग में 8 लोगों की मौत, पुलिस ने दोनों को किया ढेर

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 1:08 am IST
इजरायल के तेल अवीव में 2 आतंकवादियों की खुलेआम फायरिंग में 8 लोगों की मौत, पुलिस ने दोनों को किया ढेर

Shooting In Jerusalem Street ( दो आतंकवादियों ने शुरू की गोलीबारी )

India News (इंडिया न्यूज), Shooting In Jerusalem Street: इजरायली पुलिस ने मंगलवार (1 अक्टूबर, 2024) को दक्षिण तेल अवीव के जाफा में एक संदिग्ध आतंकवादी गोलीबारी की सूचना दी है, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग हताहत हुए हैं। हमले में कम से कम दो बंदूकधारी शामिल थे। इजरायल ने कहा कि दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है। पुलिस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि, हमले में आठ लोग मारे गए हैं और सात अन्य घायल हुए हैं। टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, गोलीबारी एक लाइट रेल ट्रेन स्टेशन के बगल में जेरूसलम स्ट्रीट पर हुई। इजरायल की MDA एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि उसे शाम 7.01 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9.31 बजे) गोलीबारी में घायल लोगों की रिपोर्ट मिली।

दो आतंकवादियों ने चलाई गोलियां 

MDA ने रॉयटर्स के हवाले से कहा कि चिकित्सकों और पैरामेडिक्स ने विभिन्न चोटों वाले कई घायल लोगों को मौके पर ही चिकित्सा उपचार प्रदान किया, जिनमें कुछ बेहोश भी थे। वीडियो में दो आतंकवादियों को रेल से बाहर निकलते हुए दिखाया गया, इससे पहले कि वे गोलीबारी शुरू कर दें। नागरिक खुद को बचाने के लिए जमीन पर लेटे हुए दिखाई दिए। इस बीच मंगलवार रात को पूरे इजरायल में सायरन बज रहे थे, क्योंकि ईरान ने मिसाइलों की बौछार की थी। ईरान ने लेबनान में अपने हिज़्बुल्लाह सहयोगियों के शीर्ष नेतृत्व को मारने वाले हमलों के बाद जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई थी। इजरायल ने अपने निवासियों को सतर्क रहने और बम आश्रयों में छिपने का निर्देश दिया है।

नसरल्लाह, हानिया और निलफोरूशन का बदला लेने के लिए ईरान ने की सारी हदें पार, इजरायल पर दाग दिए 400 से अधिक मिसाइल

ईरान ने इजरायल पर मिसाइल से किया हमला 

हिजबुल्लाह कमांडर हसन नसरल्लाह, हमास चीफ इस्माइल हनिया और निलफोरूशन की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने एक के बाद एक 400 से अधिक मिसाइलें इजरायल पर दाग दिए हैं। इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को ईरान द्वारा छोड़े गए मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया है। तो वहीं इजरायल ने इसका जवाब देने की बात कही है। ऐसे में सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या मिडिल ईस्ट में जंग शुरू हो गया है। क्योंकि इजरायल पहले ही गाजा, लेबनान और सीरिया पर हमला कर चुका है। हालांकि इस हमले के बारे में इजरायल का कहना है कि उन्होंने हिजबुल्लाह, हमास और हूती जैसे आतंकी संगठनों को मार गिराने के लिए हमला किया था। 

पहले की मां की हत्या फिर कढ़ाई में पकाकर खाए शरीर के अंग, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा की कांप जाएंगी रूहें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT