होम / Uighur Muslims Are Not Safe In China चीन में उइगर मुस्लिम नहीं सुरक्षित, मानव अंगों की तस्करी कर खजाना भर रहा बीजिंग

Uighur Muslims Are Not Safe In China चीन में उइगर मुस्लिम नहीं सुरक्षित, मानव अंगों की तस्करी कर खजाना भर रहा बीजिंग

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 30, 2021, 9:59 am IST

Uighur Muslims Are Not Safe In China
इंडिया न्यूज, बीजिंग:

दुनिया में चीन एक ऐसा देश है जहां मानव शरीर से अंग निकालने के बाद उन्हें बेचकर लाखों, करोड़ों नहीं बल्कि अरबों रुपए कमाने का धंधा कर रहा है। इस बात की पुख्ता जानकारी हाल ही में चीन से आ रही है। हालांकि चीन पर पहली बार यह आरोप नहीं लग रहे हैं। इससे पहले भी ड्रैगन पर इस तरह के घृणात्मक कार्य करने के आरोप लगते रहे हैं।

दरअसल, चीन उइगर मुस्लिमों व अन्य अल्पसंख्यकों की बढ़ती आबादी को लेकर चिंतित है। इसीलिए चीन में मुस्लिमों पर माओ सरकार ने इतनी प्रतिबंदियां जड़ रखी हैं कि वह अपने धर्म के अनुरूप कार्य करना तो दूर सोचने से भी सहम जाते हैं।

जानकारी के मुताबिक चीन ने जनसंख्या नियंत्रण के नाम पर इस समय करीब डेढ़ लाख उइगरों को कैद किया हुआ है। इनके लिवर-किडनी सहित महत्वपूर्ण अंग निकाल कर अरबों रुपए की कालाबाजारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक स्वस्थ लीवर की कीमत चीन को करीब 1.20 करोड़ मिलती है।

यह कृत्य चीन के डिटेंशन सेंटरों से किया जा रहा है। इसको लेकर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने ईसाइयों, मुसलमानों सहित उइगर व अन्य अल्पसंख्यकों को लेकर चिंता जारिह की थी। वहीं तिब्बत और शिनजियांग पर चीन अपनी संस्कृति थोप कर उनकी धार्मिक पहचान को नष्ट कर देना चाहता है। इसीलिए चीन का पूरा ध्यान अब इन्हीं दो जगहों पर केंद्रित है।

Read More : Mumbai Cruise Drugs Case बिना इजाजत देश से बाहर नहीं जा पाएंगे आर्यन

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

S Jaishankar: नेपाल में 100 रुपये की करेंसी लागू करने के फैसले पर जयशंकर का तीखा तंज, जानें क्या कहा-Indianews
पुरुष टेस्टोस्टेरोन फिल्म को लेकर ये क्या बोल गई kareena kapoor, Deepika Padukone के लिए भी कही ये बात -Indianews
RCB के फैन्स के लिए खुशखबरी, प्ले ऑफ में पहुंचने की बढ़ी उम्मीद-Indianews
Lok Sabha Election: दिक्कत सीट में नहीं, दिक्कत आप हो, अमित शाह ने रायबरेली सीट को लेकर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews
Uttar Pradesh: हनीमून पर सामने आया पति का सच, गुस्से में आकर पत्नी ने उठाया ये बड़ा कदम-Indianews
Saudi Arab: इस इंफ्लुएंसर को सुनाई गई 11 साल की सजा, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार के भाजपा में शामिल होने पर राजनाथ सिंह का बयान, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT