होम / UK: ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री को धमकी देने के आरोप में 65 वर्षीय यूवक को सुनाई गई 5 महीने की जेल

UK: ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री को धमकी देने के आरोप में 65 वर्षीय यूवक को सुनाई गई 5 महीने की जेल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 1, 2023, 6:40 pm IST
UK: ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री को धमकी देने के आरोप में 65 वर्षीय यूवक को सुनाई गई 5 महीने की जेल

Priti Patel

इंडिया नयूज:  ब्रिटेन में भारतीय मूल की पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल को गाली देने और धमकी देने के आरोप में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के एक 65 वर्षीय कार्यकर्ता को पांच महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। पूनीराज कनकिया ने पिछले साल जनवरी में प्रीति को धमकी भरा पत्र भेजा था। तब वह बोरिस जॉनसन की सरकार में गृह विभाग की प्रभारी थीं। कनकिया ने पत्र को व्यक्तिगत बताया था। उसे उम्मीद थी कि पटेल इसे खुद खोलेंगी, लेकिन सुरक्षा कर्मचारियों ने पत्र को पहले ही अपने कब्जे में ले लिया।

आरोपी ने कहा था हम आपके टुकड़े-टुकड़े कर देंगे 
कनकिया ने पत्र में पटेल को गाली देते हुए लिखा था कि आपका समय समाप्त हो रहा है। तैयार रहें, हम आपको सबक सिखाएंगे। साथ ही लिखा कि हम आपके टुकड़े-टुकड़े कर देंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजक डेविड बर्न्स ने बताया कि पत्र में पटेल और जॉनसन के बीच संबंधों को लेकर भी लिखा गया था।

आरोपी का पता लगाने के लिए किया गया फोरेंसिक परीक्षण का इस्तेमाल
आरोपी का पता लगाने के लिए फोरेंसिक परीक्षण का इस्तेमाल किया गया। क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस की कॉम्प्लेक्स केसवर्क यूनिट के सीनियर क्राउन प्रॉसीक्यूटर लॉरेन ने कहा कि पत्र की सामग्री पूरी तरह से अपमानजनक थी। कनकिया ने सोचा कि वह पकड़ा नहीं जाएगा। हालांकि फोरेंसिक विश्लेषण ने साबित कर दिया कि उसने पत्र लिखा था। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत ने मार्च में अपनी पहली सुनवाई के दौरान आरोपी की पहचान की थी।

यह पत्र अपमानजनक और अश्लील था- न्यायाधीश ब्रियोनी क्लार्क
आरोपी को पांच महीने की जेल की सजा सुनाते हुए जिला न्यायाधीश ब्रियोनी क्लार्क ने कहा कि जब भी वह इस पत्र को पढ़ती हैं तो उन्हें आश्चर्य होता है। उन्होंने कहा कि कनाकिया ने प्रीति को घृणित और धमकी भरा एक पत्र उस समय भेजा जब वह गृह मंत्री थीं। क्लार्क ने कहा कि यह पत्र अपमानजनक और अश्लील था। यह लोकतंत्र पर हमला था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT