होम / UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News

UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 30, 2024, 12:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज), UK Couple: ब्रिटेन के एक कपल ने हाल ही में अपनी नौकरी छोड़ दी और अपने परिवार के साथ नौका पर ग्रीस चले गए। लॉरा और रॉस कोलेज ने कहा कि उन्होंने यह निर्णय इसलिए लिया क्योंकि उन्हें चिंता थी कि उनका परिवार बहुत अलग-थलग हो गया है। पत्नी ने कहा कि रॉस सप्ताह में 50 से अधिक घंटे काम कर रहा था, और हम रात में जहाजों की तरह थे। उसे ऐसा लग रहा था जैसे हमारे बच्चों के प्रारंभिक वर्ष हमारी आंखों के सामने से खिसक रहे थे और वह बहुत कुछ याद कर रहा था। दरअसल, दंपति अपने बच्चों को रोमांचक, साहसी, गैर-उपभोक्तावादी पालन-पोषण देना चाहते थे और \उन्हें अधिक सांसारिक बनाना चाहते थे। उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने बच्चों की अतिरिक्त शैक्षिक आवश्यकताओं पर काम करना चाहते हैं क्योंकि उनमें से एक बेटे को एडीएचडी है।

बच्चों के लिए छोड़ी नौकरी

दरअसल, साल 2019 की गर्मियों में परिवार अपने नए पुनर्निर्मित घर को पुनर्वित्त करने और 2005 बवेरिया 42 नौका खरीदने के बाद ग्रीस चला गया। जिसे उन्होंने कुछ महीने पहले देखा था। इसके बाद कोल्स परिवार मायकोनोस से चला गया, डोडेकेनीज़ और एजियन समुद्र के माध्यम से यात्रा की। अंत में आयोनियन द्वीप समूह में बस गया। यूके में रहने के बारे में लौरा ने कहा कि हम दोनों कई वर्षों से न्यूक्वे में सर्फ़र और कैयकर के रूप में जल शिशु रहे हैं।इसलिए समुद्र ने हमें हमेशा आकर्षित किया है। वहीं पिछले पांच वर्षों से कोलेज ग्रीक द्वीपों की यात्रा कर रहे हैं। साथ ही अपने जीवन में आने वाली अनिश्चितता के बावजूद उन्होंने अपनी खानाबदोश जीवन शैली का आनंद लिया है। उन्होंने कहा कि जीवन बहुत परिवर्तनशील है, इसलिए काम/जीवन में संतुलन बनाना कठिन है।

COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से हो सकती है यह समस्या, एस्ट्राजेनेका ने किया बड़ा खुलासा -India News

ग्रीस के पास बिता रहे जीवन

वहीं लॉरा ने कहा कि हमने सौर ऊर्जा, लिथियम-आयन बैटरी, एक वॉटरमेकर और अन्य मॉड-कॉन्स को शामिल किया है। जिसका मतलब है कि हम पूरी तरह से ऑफ-ग्रिड, उपयोगिता बिल-मुक्त और आत्मनिर्भर रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह ज्यादातर अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए प्रायोजकों के साथ सहयोग करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रकृति के इतने करीब रहने और तत्वों की दया पर निर्भर रहने से बेहतर कुछ भी नहीं है। लॉरा ने प्रकृति के बीच रहने के बारे में कहा कि बाकी सभी चीजें बहुत तुच्छ हो जाती हैं।

NEET UG 2024: नीट में इतने अंकों पर मिलेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज, जानें कितना लाना होगा मार्क्स -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT