होम / UK Elections: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव से पहले इतने सांसदों ने दिया इस्तीफा-Indianews

UK Elections: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव से पहले इतने सांसदों ने दिया इस्तीफा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 26, 2024, 11:30 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),UK Elections: यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक द्वारा 4 जुलाई को राष्ट्रीय चुनावों की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद, कुल 78 सांसदों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है जो उनके लिए एक और बड़ी चुनौती है क्योंकि वह प्रधान मंत्री के रूप में पहले चुनावों का सामना करने के लिए तैयार हैं।

ब्रिटिश पीएम की बढ़ी मुश्किलें

ब्रिटिश प्रधान मंत्री ने कथित तौर पर शनिवार को अपने निकटतम सलाहकारों के साथ बिताया क्योंकि उन्होंने अभियान के पहले सप्ताहांत में सार्वजनिक कार्यक्रमों से एक दिन दूर रहने का ‘असामान्य कदम’ उठाया था। 78 सांसदों में कैबिनेट मंत्री माइकल गोव और एंड्रिया लीडसम शामिल हैं, जो टोरी फ्रंटलाइनरों में नवीनतम हैं जो इस गर्मी में चुनाव के दौरान फिर से चुनाव की मांग नहीं करेंगे। गोव ने शुक्रवार शाम को इस्तीफा पत्र भेजा और कुछ ही देर बाद लीडसम ने अपना पत्र जारी किया।

Swati Maliwal: स्वाति मालीवाल ने जान से मारने की धमकी का लगाया आरोप, यूट्यूबर ध्रुव राठी के वीडियो को बताया शर्मनाक -India News

लीडसम ने दी जानकारी 

लीडसम ने कहा, “सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, मैंने आगामी चुनाव में उम्मीदवार के रूप में खड़ा नहीं होने का फैसला किया है।” गोव ने अपने पत्र में उल्लेख किया कि वह जानते थे कि “टोल कार्यालय ले सकता है, जैसा कि मेरे सबसे करीबी लोग करते हैं… राजनीति में कोई भी सिपाही नहीं है। हम स्वयंसेवक हैं जो स्वेच्छा से अपना भाग्य चुनते हैं। और सेवा करने का मौका अद्भुत है। लेकिन आता है एक क्षण जब आप जानते हैं कि अब जाने का समय आ गया है और नई पीढ़ी को नेतृत्व करना चाहिए।

इन अहम चेहरों ने छोड़ा पद

पद छोड़ने वालों में पूर्व प्रधान मंत्री थेरेसा मे और पूर्व रक्षा मंत्री बेन वालेस भी शामिल हैं, जिन्होंने पहले ही अग्रिम पंक्ति की राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा कर दी है। मिली जानकारी के लिए बता दें कि सुनक ने चुनाव की घोषणा के बाद अपना पहला सप्ताहांत अपनी पार्टी के लिए जमीनी स्तर पर प्रचार करने के बजाय स्थिति पर चर्चा करने में बिताया।
इस घटनाक्रम के बीच, विपक्षी लेबर सांसद स्टेला क्रीसी ने सोशल मीडिया पर कहा, “सुनक को पहले से ही एक डुवेट डे की जरूरत है। ब्रिटेन को पहले से ही एक अलग सरकार की जरूरत है। हालाँकि, जल्द ही दावों को खारिज कर दिया गया क्योंकि सुनक की पार्टी ने कहा कि वह उत्तरी इंग्लैंड के अपने निर्वाचन क्षेत्र यॉर्कशायर में चुनाव प्रचार में दिन बिता रहे थे।

कंजवेर्टिव ने दी जानकारी

कंजर्वेटिव मंत्री बिम अफोलामी ने कहा, “मुझे लगता है कि उनमें से बहुत सी चीजें झूठी हैं… मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण बात यह है कि हम इस चुनाव को सही ढंग से तैयार करें। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को 4 जुलाई को अप्रत्याशित आकस्मिक चुनाव का आह्वान किया। कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्य, जिन्होंने नेता के रूप में कभी चुनाव नहीं जीता है, ने नंबर 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर घोषणा की।

670 से अधिक लोग मिट्टी के नीचे…, पापुआ न्यू गिनी में भारी भूस्खलन के बाद संयुक्त राष्ट्र एजेंसी का बयान

सुनक की घोषणा

चुनाव जीवन-यापन के संकट की पृष्ठभूमि और यूरोप से जोखिम भरे इंग्लिश चैनल क्रॉसिंग करने वाले प्रवासियों और शरण चाहने वालों से निपटने के तरीके पर गहरे मतभेदों की पृष्ठभूमि में आयोजित किए जाएंगे। सुनक ने एक घोषणा में कहा, “अब ब्रिटेन के लिए अपना भविष्य चुनने का समय आ गया है।” उन्होंने अपनी पार्टी की उस योजना के बारे में भी बताया जिसने व्यवसायों को COVID-19 महामारी के दौरान मदद की। “हमारे यहां 4 जुलाई को आम चुनाव होंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

लंदन के समुद्र किनारे पर धूप का आनंद लेते दिखीं Kareena Kapoor, बेटे टिम टिम की एक चंचल फोटो की शेयर -IndiaNews
करीना-सैफ, ऋतिक-सबा समेत इन सेलेब्स ने दिए पोज़, NMACC गाला से अनदेखी तस्वीरें हुई वायरल -IndiaNews
Asaduddin Owaisi: ‘जय फिलिस्तीन’ के नारे के लिए ओवैसी को अयोग्य ठहराया जा सकता है? जानें क्या कहता है संविधान
Kenya’s Tax Protests: जानें कैसे GenZ ने टिकटॉक का इस्तेमाल कर केन्या में विरोध को दिया बढ़ावा-Indianews
Vidhan Sabha Election: विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में अभी से जुटी कांग्रेस, इन चुनौतियों का करना पड़ सकता है सामना-Indianews
ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत पचा नहीं पा रहे हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, अब गेंद को लेकर कर दिया अजीब दावा-IndiaNews
Anant Ambani की शादी का कार्ड हुआ वायरल, जिसमें चांदी से बना है चंडी का मंदिर, जानें इसकी खासियतें -IndiaNews
ADVERTISEMENT