होम / UK Parliament: 'अब की बार 400 पार…', पीएम मोदी की सफलता के लिए ब्रिटेन की संसद के बाहर गूंजे नारे- Indianews

UK Parliament: 'अब की बार 400 पार…', पीएम मोदी की सफलता के लिए ब्रिटेन की संसद के बाहर गूंजे नारे- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 20, 2024, 12:34 am IST
ADVERTISEMENT
UK Parliament: 'अब की बार 400 पार…', पीएम मोदी की सफलता के लिए ब्रिटेन की संसद के बाहर गूंजे नारे- Indianews

UK Parliament

India News (इंडिया न्यूज़), UK Parliament: ब्रिटेन में भारतीय महिलाएं शनिवार को ब्रिटिश संसद के सामने पारंपरिक पोशाक में एकत्र हुईं, उन्होंने सांस्कृतिक गौरव का प्रदर्शन किया और आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीतिक समर्थन दिया। तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, असम, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, बिहार और ओडिशा सहित क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाली विविध प्रवासी महिलाओं ने अपने अनूठे तरीकों से भारत में लोकतंत्र के चल रहे भव्य उत्सव को सेलिब्रेट किया।

“अब की बार 400 पार”

“अब की बार 400 पार” और “हर हर मोदी, घर-घर मोदी” के नारे पार्लियामेंट स्क्वायर में गूंज उठे और भावुक भारतीय महिलाओं ने भाजपा के झंडे लहराए। इन महिलाओं द्वारा समर्थन के उत्साहपूर्ण प्रदर्शन ने भारत की प्रगतिशील यात्रा पर उनके गौरव और पीएम मोदी और उनकी पार्टी के नेतृत्व में इसे जारी रखने की उनकी इच्छा को दर्शाया।

Pakistan: परीक्षा में चल रही थी नकल, दखल देने पर पाकिस्तानी महिला पत्रकार को ही पीटा- Indianews

वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा को ऊंचा किया

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी यूके (ओएफबीजेपीयूके) ने रविवार को एक बयान जारी कर इस बात पर जोर दिया कि पीएम मोदी ने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा को ऊंचा किया है, जिससे भारतीय पहचान में गर्व की गहरी भावना पैदा हुई है। यह गौरव भाग लेने वाली महिलाओं द्वारा अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में दिए गए जोशीले भाषणों में भी स्पष्ट था, जिसमें उन्होंने अपने साथी भारतीयों से 2024 के चुनावों में भाजपा का समर्थन करने का आग्रह किया। इन महिलाओं का मानना ​​है कि उनकी आवाज़ भारत के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण बदलाव ला सकती है।

“सौगंध मुझे इस मिट्टी की”

इस कार्यक्रम का एक मुख्य आकर्षण प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की एक महिला द्वारा किया गया भावपूर्ण कविता पाठ, “सौगंध मुझे इस मिट्टी की” था। इसके अलावा, एक तमिल महिला ने पीएम मोदी की जाफना की ऐतिहासिक यात्रा के बारे में बात की – किसी भारतीय प्रधान मंत्री की पहली – और वर्तमान सरकार की नेबरहुड फर्स्ट नीति पर चर्चा की, जिसने श्रीलंका को आर्थिक उथल-पुथल से उबरने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बयान में कहा गया है। महिलाओं ने पीएम मोदी के 2047 तक विकसित भारत के दृष्टिकोण पर जोर दिया और कहा कि महिला सशक्तिकरण इस दृष्टिकोण का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है।

Viral Videos: स्पेन, पुर्तगाल के आसमान में दिखा चमकदार नीला उल्का पिंड, वीडियो देख हो जाएंगे स्तब्ध- Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT