होम / UN दे रहा है मुस्लिम देशों का साथ! इजराइल के इस आरोप के बाद दुनिया भर में मचा हंगामा, यहूदी देश अब करेगा ये काम

UN दे रहा है मुस्लिम देशों का साथ! इजराइल के इस आरोप के बाद दुनिया भर में मचा हंगामा, यहूदी देश अब करेगा ये काम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 2, 2024, 6:08 pm IST
UN दे रहा है मुस्लिम देशों का साथ! इजराइल के इस आरोप के बाद दुनिया भर में मचा हंगामा, यहूदी देश अब करेगा ये काम

UN

India News (इंडिया न्यूज),UN: इजराइल ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख पर इजराइल के खिलाफ पक्षपात करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें देश में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। इजराइल ने आरोप लगाया है कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने ईरान के बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले की “स्पष्ट रूप से निंदा” नहीं की। इजराइल के विदेश मंत्रालय द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक पोस्ट में कहा गया है कि जो कोई भी इजराइल पर ईरान के जघन्य हमले की स्पष्ट रूप से निंदा नहीं कर सकता, जैसा कि दुनिया के लगभग हर देश ने किया है, वह इजराइल की धरती पर पैर रखने का हकदार नहीं है।

पोस्ट में कही यह बात

पोस्ट में यह भी कहा गया है कि गुटेरेस ने अभी तक 7 अक्टूबर को हमास के हत्यारों द्वारा किए गए नरसंहार और यौन अत्याचारों की निंदा नहीं की है। न ही उन्होंने हमास को आतंकवादी संगठन घोषित किया है। पोस्ट में लिखा है, “एक महासचिव जो हमास, हिजबुल्लाह, हौथिस और अब आतंक की जननी ईरान के आतंकवादियों, बलात्कारियों और हत्यारों का समर्थन करता है उसे संयुक्त राष्ट्र के इतिहास पर एक दाग के रूप में याद किया जाएगा।”

एंटोनियो गुटेरेस के साथ या उनके बिना, इजराइल अपने नागरिकों की रक्षा करना और अपनी राष्ट्रीय गरिमा को बनाए रखना जारी रखेगा।’ आपको बता दें कि मंगलवार को ईरान ने इजराइल पर मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने इसे हिजबुल्लाह और हमास नेताओं की हत्या के खिलाफ हमला बताया। इस मामले में अमेरिका इजरायल के साथ आया।

ईरान की 200 मिसाइलें जो नहीं कर पाईं वो कर दिखाया ये मुस्लिम देश! इजराइल को बड़ा नुकसान, मोसाद भी रह गया हैरान

Iran Israel War:ईरान ने जिस मिसाइल से इजरायल पर किया हमला उसकी क्या है खासियत, ताकत जान बंकर बनवाने लगेंगे दुनिया भर के पावरफुल देश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT