होम / United Airlines: यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान के इंजन में लगी आग, यात्री ने सुनाई डरावनी कहानी- Indianews

United Airlines: यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान के इंजन में लगी आग, यात्री ने सुनाई डरावनी कहानी- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 28, 2024, 10:59 pm IST
ADVERTISEMENT
United Airlines: यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान के इंजन में लगी आग, यात्री ने सुनाई डरावनी कहानी- Indianews

United Airlines

India News (इंडिया न्यूज़), United Airlines: यूनाइटेड एयरलाइंस की एक फ्लाइट के इंजन में आग लग गई और विमान को 27 मई को शिकागो के ओ’हारे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। यह घटना 153 लोगों के साथ विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले टैक्सीवे पर हुई।

यूनाइटेड फ़्लाइट 2091, एक एयरबस A320, दोपहर 2 बजे के आसपास हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाला था। जब एक इंजन में आग लग गई। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) और यूनाइटेड एयरलाइंस ने अलग-अलग कहा कि विमान में 148 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। एफएए को हवाई अड्डे पर अस्थायी रूप से आगमन रोकना पड़ा। दोपहर 2:45 बजे दोबारा नियमित परिचालन शुरू हुआ।

Peace Summit: ‘अगर बिडेन हुए यूक्रेन शांति शिखर सम्मेलन से अनुपस्थित…’, वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का बड़ा बयान -India News

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इस घटना को विमान में सवार यात्रियों ने फिल्माया और घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक पंख से धुआं निकलता देखा जा सकता है। वीडियो शूट करने वाले यात्री इवान पालोआल्टो ने स्टोरीफुल को बताया कि कैसे जब विमान उड़ान भरने वाला था तो उसने एक विस्फोट की आवाज सुनी। पालोआल्टो ने कहा कि मुझे अपनी खिड़की पर असर महसूस हुआ। जैसा कि मैंने देखा, इंजन में आग लगी हुई थी और धुआं निकल रहा था।

एयरलाइन ने क्या कहा

हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने इस घटना को “आपातकालीन स्थिति” बताया जिसे “सुरक्षित रूप से सुलझा लिया गया।” एयरलाइन के अनुसार यात्री “सामान्य रूप से” विमान से उतरे। यूनाइटेड ने अपने बयान में कहा, “हम ग्राहकों के लिए वैकल्पिक यात्रा व्यवस्था करने के लिए काम कर रहे हैं।” स्मृति दिवस को देखते हुए, यह वर्ष के सबसे व्यस्त यात्रा सप्ताहांतों में से एक था। क्वींस, न्यूयॉर्क में जेएफके अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों को सोमवार को खतरनाक तूफान के साथ अस्थायी ग्राउंड स्टॉप का सामना करना पड़ा, जो संभावित रूप से उन्हें प्रभावित कर सकता था।

लंचबॉक्स में ऐसा खाना लेकर दो देशों का सफर तय किया शख्स, लगा लाखों का जुर्माना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT