होम / US: मेम्फिस पुलिस के पांच पूर्व अधिकारियों को न्यायालय ने दिया दोषी करार, जानें पूरा मामला

US: मेम्फिस पुलिस के पांच पूर्व अधिकारियों को न्यायालय ने दिया दोषी करार, जानें पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 13, 2023, 2:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), US: अमेरिका की मेम्फिस पुलिस के पूर्व अधिकारियों को जिला न्यायालय ने दोषी माना है। ये पांचों अधिकारी संघीय नागरिक अधिकारों के आरोपों का सामना कर रहे हैं। बता दें पांचों पुलिस अधिकारियों पर आरोप लगाया गया है कि, उन्होंने टायर निकोलस नाम के एक युवक के पीटकर हत्या कर दी है। अमेरिकी अदालत ने हत्या के करीब नौ महीनों के बाद पांचों पूर्व अधिकारियों के खिलाफ आरोप साबिक किए हैं।

इन मामलों में ठहराया गया आरोपी

मामले को लेकर अमेरिकी मीडिया के द्वारा बताया गया कि, टैडारियस बीन, डेसमंड मिल्स, डेमेट्रियस हेली, एमिट मार्टिन और जस्टिन स्मिथ के खिलाफ अत्यधिक बल के साथ ही हस्तक्षेप करने में विफलता व गवाहों से छेड़छाड़ की साजिश और गवाहों से छेड़छाड़ के माध्यम से न्याय में बाधा डालने को लेकर आरोप लगाया गया है। इसको लेकर न्याय विभाग ने मार्च में ही कहा था कि, मेम्फिस पुलिस विभाग में बल के उपयोग और तनाव कम करने की रणनीति, विशेष इकाइयों के संबंध में अलग समीक्षा कर रहा था।

वहीं संघीय जांचकर्ता भी निकोलस की गिरफ्तारी के साथ मौत की गहन से जांच कर रहे हैं। इतना ही नही निकोलस की मां ने भी अपने बेटे की मौत पर शहर और पुलिस प्रमुख पर मुकदमा दायर कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, पांच पुलिसकर्मियों ने 29 साल के टायर निकोल्स नाम के शख्स को लापरवाही से ड्राइविंग करने के संदेह में रोका था, जिसके बाद दोनों पक्षों में बहस हो गई। जिसके बाद पुलिस वालों ने उस शख्स को गाड़ी से बाहर खींच लिया था और सड़क पर लिटा दिया था। जिसका वीडियो सामने आया जिसमे दिख रहा है कि, पुलिस वाले शख्स को गंदी-गंदी गालियां दे रहे और साथ ही बेरहमी से पीट भी रहें हैं।

पुलिस ने शख्स को मार-मारकर किया अधमरा

इस वीडियो में दिख रहा है कि, निकोल्स को गिरफ्तारी के समय बार-बार निकोल्स अपनी मां के लिए रो रहा है। वहीं पुलिस अधिकारी इस दौरान अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही पुलिस वालों ने जमकर लात-घूंसे बरसा रहे। शख्स बार-बार मिन्नत की भीख मांग रहा था कि, उसने कुछ नहीं किया है उसे छोड़ दिया जाए। लेकिन पुलिस वाले एक भी नही सुनते हैं और मार-मार कर अधमरा कर देते हैं। इसके बाद शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़े-

SHARE

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tirupati Laddu Controversy: ‘हे, बालाजी भगवान!’, तिरुपति प्रसाद पर विवाद जारी, अब 11 दिन के उपवास पर डिप्टी सीएम पवन कल्याण
UP Weather: सावधान! यूपी के इन जिलों में बारिश बढ़ाएगी परेशानी, जान लें अपने शहर का हाल
इस तारीख तक होगा धरती का अंत! दुनिया हो जाएगी तबाह, वैज्ञानिकों ने भी छोड़ दी उम्मीदें
प्लेन में भूलकर भी न ले जाएं ये चीज, एक बूंद मचा देगी तबाही, ले डूबेगी सबकी जान!
सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद केंद्र सरकार का नरम रुख, 8 हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नियुक्ति, यहां देखें पूरी लिस्ट
PM Modi in QUAD Summit 2024: ‘संप्रभुता के सम्मान के…’ QUAD में PM Modi ने बिना नाम लिए इस दुश्मन देश को दिया कड़ा संदेश
श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव खत्म होते ही कर्फ्यू घोषित, जानें वोटों की गिनती के दौरान क्यों लिया ये फैसला?
ADVERTISEMENT