होम / US Election: जो बाइडन के चुनाव प्रचार अभियान ने जारी किया विज्ञापन, डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना

US Election: जो बाइडन के चुनाव प्रचार अभियान ने जारी किया विज्ञापन, डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 11, 2024, 11:30 pm IST
ADVERTISEMENT
US Election: जो बाइडन के चुनाव प्रचार अभियान ने जारी किया विज्ञापन, डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना

US Presidential Election

India News (इंडिया न्यूज़),US Election: व्हाइट हाउस की दौड़ तेज हो गई है। ऐसे में रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन ने एक-दूसरे पर दबाव बढ़ा दिया है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन के अभियान ने गुरुवार को एक नया विज्ञापन जारी किया। इसमें प्रतिद्वंद्वी ट्रंप पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का पक्ष लेने के लिए निशाना साधा गया है और उन्हें तानाशाह का पालतू बताया गया है। यह विज्ञापन इस सप्ताह यहां हो रहे नाटो शिखर सम्मेलन के आखिरी दिन जारी किया गया।

बाइडन के चुनाव प्रचार अभियान नया विज्ञापन जारी

बता दें कि, यह विज्ञापन 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले जुलाई के लिए 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर (5 करोड़ रुपये) की बड़ी पेड मीडिया खरीद का हिस्सा है। यह विज्ञापन ऐसे समय में आया है जब बिडेन (81 वर्षीय) ट्रंप के साथ बहस में खराब प्रदर्शन के बाद अपनी ही पार्टी के भीतर आलोचना का सामना कर रहे हैं। उनके सामने अपने साथी डेमोक्रेट्स और मतदाताओं को व्हाइट हाउस के लिए अपनी फिटनेस के बारे में आश्वस्त करने की बड़ी चुनौती है। विज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार (ट्रंप) एक तानाशाह के पालतू हैं, जो ‘अमेरिका फर्स्ट’ को दोष देते हैं।

Gautam Gambhir: 26 जुलाई से शुरू होगा भारत का श्रीलंका दौरा , गौतम गंभीर करेंगे कोचिंग की शुरुआत

चुनाव प्रचार अभियान ने ट्रंप पर साधा निशाना

ट्रंप ने रूस को सुझाव दिया था कि वे नाटो सदस्यों के साथ जो चाहें करें जो रक्षा व्यय लक्ष्य को पूरा नहीं करते हैं। विज्ञापन इसी पर लक्षित है। सीएनएन ने गुरुवार को बिडेन अभियान के प्रवक्ता लॉरेन हिट के हवाले से कहा कि, “डोनाल्ड ट्रंप एक अनियंत्रित तानाशाह हैं। अगर वे फिर से चुने जाते हैं, तो वे व्लादिमीर पुतिन की गोद में होंगे। जिससे उन्हें यूरोप को कुचलने और संभावित तीसरे विश्व युद्ध को बढ़ावा देने के लिए हरी झंडी मिल जाएगी।” उन्होंने कहा, लोकतंत्र और अमेरिकी सुरक्षा इस साल नवंबर के मतदान पर निर्भर करती है।

इस शुभ मुहूर्त पर अपनी दुल्हनिया को लेने बारात लेकर पहुंचेंगे Anant Ambani, जानें वरमाला से लग्न विधि तक की पूरी डिटेल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT