होम / US Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में Kim Jong Un ने मारी एंट्री, डोनाल्ड ट्रम्प के बयान से चौंके नागरिक

US Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में Kim Jong Un ने मारी एंट्री, डोनाल्ड ट्रम्प के बयान से चौंके नागरिक

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 21, 2024, 7:45 pm IST

US Election

India News (इंडिया न्यूज), US Election: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन चाहते हैं कि वे 2024 में राष्ट्रपति पद की दौड़ जीतें। उन्होंने यह टिप्पणी मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन की अंतिम रात के दौरान की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रम्प ने कहा कि जब हम व्हाइट हाउस में वापस आएंगे, तो मैं उनके साथ मिलजुलकर रहूँगा। उन्होंने आगे कहा कि वह भी मुझे वापस देखना चाहेंगे। मुझे लगता है कि अगर आप सच जानना चाहते हैं तो उन्हें मेरी याद आती है। उत्तर कोरिया के नेता और रूस के व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी बातचीत का हवाला देते हुए, उन्होंने खुद को उत्तर कोरिया और रूस से जुड़ी भू-राजनीतिक समस्याओं को संभालने और संघर्षों को समाप्त करने के लिए आदर्श उम्मीदवार के रूप में पेश किया।

अमेरिकी चुनाव में उत्तर कोरिया की एंट्री

डोनाल्ड ट्रम्प ने किम जोंग उन को लिटिल रॉकेट मैन के रूप में अक्सर संदर्भित किया। दरअसल, साल 2018 में, अपनी रॉकेट मैन टिप्पणी के बाद, डोनाल्ड ट्रम्प ने कथित तौर पर अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को एल्टन जॉन के रॉकेट मैन गाने की एक हस्ताक्षरित सीडी भेजी थी। जो किम जोंग-उन के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता को आगे बढ़ाने और परमाणु निरस्त्रीकरण प्रक्रिया पर एक समयसीमा तय करने के लिए उत्तर कोरिया की यात्रा पर थे। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक पॉडकास्ट में कहा कि किम के लिए यह उपहार उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच संबंधों को सकारात्मक दिशा में ले जाने में कामयाब रहा। ट्रम्प ने किम के साथ वार्तालाप को यद् करते हुए कहा कि”मैंने उनसे पूछा कि क्या आपने कभी रॉकेट मैन गाने के बारे में सुना है? उन्होंने कहा कि नहीं, नहीं, नहीं।

Rahul Gandhi को मिलेगा बड़ा सम्मान, जानिए किस पुरस्कार से सम्मानित होंगे दिग्गज कांग्रेस नेता

ट्रम्प ने किया किम जोंग उन को याद

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने मज़ाक में कहा कि मैंने उन्हें एक टेप दिया…मैंने नहीं दिखाया कि यह दक्षिण कोरिया में बना है। उस रिकॉर्ड में लिखा था दक्षिण कोरिया। मैंने कहा कि इसे हटा दो। हमने इसे छेनी से काट दिया। फिर इस सीडी ने तानाशाह के साथ उनकी 2019 की विवादास्पद बैठक का मार्ग प्रशस्त किया। इस बैठक ने डोनाल्ड ट्रम्प को उत्तर कोरिया में प्रवेश करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बना दिया। वहीं ट्रम्प ने पॉडकास्ट में किम जोंग-उन को स्मार्ट, चालाक और निर्दयी व्यक्ति भी कहा।

फोन चोरी होने से क्या आप भी हैं परेशान? घबराएं नहीं ऐसे डिलीट करें UPI ID

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT