होम / Donald Trump की नई चाल, दांव पर लगा दिया सबकुछ, Kamala Harris नहीं निकाल पाएंगी मास्टर स्ट्रोक का तोड़?

Donald Trump की नई चाल, दांव पर लगा दिया सबकुछ, Kamala Harris नहीं निकाल पाएंगी मास्टर स्ट्रोक का तोड़?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 23, 2024, 11:24 am IST

US Elections: Donald Trump की नई चाल

India News (इंडिया न्यूज), US Elections: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है। दोनों प्रमुख राज्यों में कड़ी टक्कर दिखा रहे हैं। जो विजेता का निर्धारण करने में निर्णायक होने की संभावना है। यहां तक ​​कि हैरिस ने राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षणों में बढ़त हासिल करना शुरू कर दिया है। रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अगर वे 5 नवंबर को होने वाले चुनाव हार जाते हैं तो वे लगातार चौथी बार अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने रविवार को जारी एक साक्षात्कार में कहा कि यही होगा। दरअसल, यह पूछे जाने पर कि अगर वे व्हाइट हाउस के लिए लगातार तीसरी बार चुनाव नहीं जीतते हैं तो क्या वह खुद को चार साल बाद फिर से चुनाव लड़ते हुए देखते हैं।

व्हाइट हाउस के लिए नवीनतम बोली

डोनाल्ड ट्रम्प ने 2020 के चुनाव के लिए अपनी पहली पुनःनिर्वाचन बोली उसी दिन शुरू की थी। जिस दिन 2017 में उनका शपथग्रहण हुआ था और उन्होंने दो वर्ष पूर्व नवंबर 2022 में व्हाइट हाउस के लिए अपनी नवीनतम बोली की घोषणा की थी। ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से 2020 में अपनी हार के लिए बड़े पैमाने पर मतदाता धोखाधड़ी को गलत तरीके से दोषी ठहराया है। साथ ही चुनाव परिणामों को पलटने के प्रयासों के लिए संघीय और राज्य आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और अपने अभियोगों को अपने खिलाफ एक राजनीतिक हमले के रूप में पेश किया है। जबकि 2024 में हारने पर तेजी से डायस्टोपियन बयानबाजी अपना रहे हैं।

‘दिल नरम करके’, महबूबा मुफ्ती की बेटी ने अमित शाह को लेकर दिया ऐसा बयान, जम्मू कश्मीर में मचा बवाल

ट्रम्प ने और क्या कहा?

रिपब्लिकन उम्मीदवार ने अपने नवीनतम अभियान के दौरान कई व्यावसायिक उपक्रम भी शुरू किए हैं। जिनमें ट्रम्प मीडियाडीजेटीओ, एनएफटी और ट्रम्प-ब्रांडेड स्नीकर्स, सिक्के और क्रिप्टो शामिल हैं। इस बीच, 59 वर्षीय हैरिस इस दौड़ को अमेरिकी लोकतंत्र के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण के रूप में देखती हैं। जबकि वह परिवारों और आवास की लागत जैसे रसोई-टेबल मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या चार साल के ब्रेक ने उन्हें फिर से संगठित होने और यह पता लगाने में मदद की है कि वे सहयोगी के रूप में किस पर भरोसा कर सकते हैं। ट्रम्प ने कहा कि अगर मैं ऐसा करता, हर समय करता तो यह आसान होता। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन लाभ यह है कि, किसी भी चीज़ से अधिक, इन्होने दिखाया कि वे कितने बुरे थे।

पीएम मोदी ने इजरायल के सबसे बड़े दुश्मन से की मुलाकात, गाजा पर ऐसा क्या कहा जिससे नेतन्याहू को लगी मिर्ची!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT