होम / US Election: एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप समर्थक रिपब्लिकन पार्टी को दिया डोनेशन, बताई वजह

US Election: एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप समर्थक रिपब्लिकन पार्टी को दिया डोनेशन, बताई वजह

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 13, 2024, 2:23 pm IST
ADVERTISEMENT
US Election: एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप समर्थक रिपब्लिकन पार्टी को दिया डोनेशन, बताई वजह

Elon Musk

India News(इंडिया न्यूज), US Election: एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी का समर्थन किया है भारी चंदा देकर। आपको बता दें कि यूएस के राष्ट्रपति चुनाव काफी जोरों-शोरों से चल रहे हैं। हर दिन कोई न कोई अपडेट सामने आती है। इस बीच एलन मस्क ने बड़ी रकम देकर डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्विकन पार्टी का समर्थन किया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Governor Raghubar Das: ओडिशा के राज्यपाल के बेटे पर राजभवन में कार्यरत सरकारी कर्मचारी की पिटाई का आरोप, जानें पूरा मामला

एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप की पार्टी को दिया डोनेशन 

रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि समूह ने दान की राशि का खुलासा नहीं किया, लेकिन इसे ‘बड़ी राशि’ बताया। ‘द ग्रेट अमेरिका पीएसी’ 15 जुलाई को दानदाताओं की सूची का खुलासा करेगा। समूह ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में भी डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया था। इसकी स्थापना उसी वर्ष राजनीतिक रणनीतिकार और राष्ट्रपति अभियान के दिग्गज एरिक बीच ने की थी।

बताई वजह 

5 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए ट्रंप को आधिकारिक तौर पर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किए जाने की संभावना है। इससे पहले मार्च में ट्रंप ने मस्क और अन्य धनी दानदाताओं के साथ बैठक की थी। बैठक की खबर के बाद मस्क ने एक्स पर लिखा, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं किसी अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को दान नहीं कर रहा हूं। इसके बाद मई में उन्होंने मीडिया में आ रही उन रिपोर्टों को भी खारिज कर दिया, जिनमें कहा जा रहा था कि ट्रंप उन्हें भविष्य में राष्ट्रपति सलाहकार की भूमिका दे सकते हैं।

Delhi Rain: मुंबई के बाद अब IMD ने दे दी दिल्ली को ये चेतावनी, अगले कुछ घंटों में NCR में तेज बारिश

ट्रंप एलन मस्क के प्रशंसक 

मस्क ने हाल के वर्षों में खुद को रिपब्लिकन पार्टी के साथ खुले तौर पर जोड़ा था। इससे टेस्ला की प्रतिष्ठा और बिक्री प्रभावित हुई, क्योंकि यह कंपनी उनकी संपत्ति का प्राथमिक स्रोत थी। ट्रम्प ने पिछले महीने कहा था, “मैं इलेक्ट्रिक कारों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं एलन का प्रशंसक हूं।” उन्होंने आगे कहा कि मस्क टेस्ला के साथ अविश्वसनीय काम कर रहे हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT