होम / Israel Iran Conflict: इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिए ये निर्देश, अब चौतरफा घिरेगा ईरान

Israel Iran Conflict: इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिए ये निर्देश, अब चौतरफा घिरेगा ईरान

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 2, 2024, 1:36 am IST
Israel Iran Conflict: इजरायल पर मिसाइल हमले के बाद जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को दिए ये निर्देश, अब चौतरफा घिरेगा ईरान

Israel Iran Conflict ( जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को इजरायल की मदद करने के दिए निर्देश )

India News (इंडिया न्यूज), Israel Iran Conflict: ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों से हमला करना शुरू कर दिया है। अब तक की जानकारी के अनुसार ईरान ने इजरायल पर 400 से अधिक मिसाइलें दाग दी है। इस हमले को देखते हुए इजरायली सेना ने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा इजरायल ने ईरान को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है। इन सबके बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को ईरानी मिसाइलों को मार गिराने में इजरायल की मदद करने का निर्देश दिया है। व्हाइट हाउस नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने मंगलवार को कहा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी सेना को ईरानी हमलों के खिलाफ इजरायल की रक्षा में सहायता करने और इजरायल को निशाना बनाने वाली मिसाइलों को मार गिराने का निर्देश दिया है। 

बाइडेन और कमला हैरिस हमले की कर रहे हैं निगरानी 

एनएससी के प्रवक्ता सीन सेवेट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट लिखकर जानकारी दी कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस व्हाइट हाउस सिचुएशन रूम से हमले की निगरानी कर रहे हैं और नियमित अपडेट प्राप्त कर रहे हैं। अमेरिका ने इजरायल पर ईरान के मिसाइल हमले की निंदा की। 

इजरायल के तेल अवीव में 2 आतंकवादियों की खुलेआम फायरिंग में 8 लोगों की मौत, पुलिस ने दोनों को किया ढेर

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने क्या कहा?

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने इजरायल पर ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह एक महत्वपूर्ण वृद्धि है, उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इजरायल ने बिना किसी जान-माल के नुकसान के हमले को हरा दिया है। सुलिवन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “यह ईरान द्वारा एक महत्वपूर्ण वृद्धि है, एक महत्वपूर्ण घटना है और यह भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि हम इजरायल के साथ कदम मिलाकर चल पाए और ऐसी स्थिति पैदा कर पाए जिसमें इजरायल में इस हमले में कोई भी नहीं मारा गया।” उन्होंने कहा, “हमने स्पष्ट कर दिया है कि इस हमले के गंभीर परिणाम होंगे, और हम इसे साबित करने के लिए इजरायल के साथ मिलकर काम करेंगे।”

नसरल्लाह, हानिया और निलफोरूशन का बदला लेने के लिए ईरान ने की सारी हदें पार, इजरायल पर दाग दिए 400 से अधिक मिसाइल

ईरान के हमले के बाद इजरायल का आया जवाब

आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हैगरी ने कहा कि इजरायल देश पर ईरानी मिसाइल हमले का जवाब देगा। उन्होंने कहा कि, “हम रक्षा और आक्रमण पर उच्च अलर्ट पर हैं, हम इजरायल के नागरिकों की रक्षा करेंगे। इस मिसाइली हमले के परिणाम होंगे। हमारे पास योजनाएं हैं और हम उस समय और स्थान पर कार्रवाई करेंगे जो हम चुनेंगे।

पहले की मां की हत्या फिर कढ़ाई में पकाकर खाए शरीर के अंग, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा की कांप जाएंगी रूहें

इस हमले पर ईरान की प्रतिक्रिया भी आई सामने 

ईरानी मिशन ने एक बयान में कहा, “हमारी प्रतिक्रिया से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका को कोई सूचना नहीं दी गई थी। हालांकि, बाद में एक गंभीर चेतावनी जारी की गई थी।” ईरान का कहना है कि उसने पहली बार इजरायल पर हाइपरसोनिक फत्ताह मिसाइलों का इस्तेमाल किया है। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कहा कि उन्होंने इजरायल पर हमले में पहली बार हाइपरसोनिक ‘फत्ताह’ मिसाइलों का इस्तेमाल किया।

बेंगलुरु में पाकिस्तानी परिवार का भंडाफोड़, शर्मा बनकर 10 सालों से कर रहे थे ये काम!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT