होम / हजारों इजराइलियों ने क्यों लगाई अमेरिका से आश?

हजारों इजराइलियों ने क्यों लगाई अमेरिका से आश?

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 2, 2024, 6:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Benjamin Netanyahu: हमास-इजराइल युद्ध का लंबा खिंचना न केवल फिलिस्तीनियों के लिए बल्कि इजराइली बंधकों के लिए भी खतरनाक साबित हो रहा है। कुछ सप्ताह पहले हमास की सैन्य शाखा के प्रमुख अबू उबैदा ने कहा था कि राफा में इजराइल की भारी बमबारी के बाद उनका चार बंधकों की सुरक्षा की देखभाल कर रहे समूह से संपर्क टूट गया। अब युद्ध को रोकने के लिए इजराइल के अंदर विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं। इजराइल की राजधानी तेल अवीव में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी जुटे और राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा पेश किए गए युद्ध विराम योजना को स्वीकार करने की मांग की।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने युद्ध विराम का प्रस्ताव पेश किया है, लेकिन इजराइली नागरिकों को डर है कि पीएम नेतन्याहू इस प्रस्ताव को भी स्वीकार करने से इनकार कर देंगे। नेतन्याहू को अपनी सत्ता की चिंता है प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जो बाइडेन को अपने पीएम से ज्यादा बंधकों की चिंता है। प्रदर्शनकारी डिटी कैपुओना ने एएफपी समाचार एजेंसी से कहा कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू को बंधकों से ज्यादा अपनी सरकार की चिंता है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बंधकों को छुड़ाने के लिए जो बाइडेन ही उनकी आखिरी उम्मीद हैं। दिति कैपुओना ने कहा कि हमें उम्मीद है कि बिडेन पीएम नेतन्याहू पर युद्ध विराम के लिए दबाव बनाने में सफल होंगे।

VIP Seat Exit Poll: जानें VIP सीटों पर कौन जीत रहा है ?

सरकारी मंत्रियों से अपील

बंधकों की रिहाई के लिए अभियान चला रहे समूह ने अपने बयान में कहा, “राष्ट्रपति बिडेन के कल रात के प्रस्ताव को देखते हुए, हम मांग करेंगे कि इजरायल सरकार बंधकों की रिहाई के सौदे को तुरंत मंजूरी दे और सभी बंधकों को एक साथ घर वापस लाए।” समूह ने सभी सरकारी मंत्रियों और गठबंधन सदस्यों से भी इस सौदे का समर्थन करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने शनिवार को जोर देकर कहा कि बिडेन द्वारा बताई गई योजना में तब तक लड़ाई जारी रखने की बात नहीं कही गई है जब तक कि गाजा पर शासन करने और इजरायल के लिए खतरा पैदा करने की हमास की क्षमता नष्ट नहीं हो जाती। नेतन्याहू शुरू से ही कहते रहे हैं कि वे हमास को खत्म किए बिना युद्ध नहीं रोकेंगे। हालांकि, हमास ने बिडेन की योजना पर सकारात्मक संकेत दिए हैं।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले कांग्रेस ने बुलाई बैठक, Exit Poll पर दी प्रतिक्रिया-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

BRS MLA Joins Congress: तेलंगाना में केसीआर की पार्टी को बड़ा झटका, एक और विधायक कांग्रेस में शामिल -India News
Switzerland Rain: स्विट्जरलैंड में भारी बारिश का कहर, बाढ़ और भूस्खलन में सैकड़ों लोग फंसे -IndiaNews
Chinese Telecom Equipment: पाकिस्तानी सेना कर रही चीनी अल्ट्रा सेट का इस्तेमाल, सेना ने आतंकियों से किए जब्त -IndiaNews
Congo Virus: पाकिस्तान में फैलने लगा यह खतरनाक वायरस, क्वेटा में कांगो वायरस का नया मामला आया सामने -IndiaNews
Ukraine Attack: यूक्रेन ने ड्रोन और मिसाइलों से किया हमला, 4 रूसी नागरिकों की मौत -IndiaNews
Sonakshi Wedding: सोनाक्षी सिन्हा को जहीर इकबाल ने खुलेयाम किया किस, शादी समारोह से वीडियो वायरल -IndiaNews
Chris Jordan Hat-Trick: क्रिस जॉर्डन ने USA के खिलाफ ली हैट्रिक, टी20 में इंग्लैंड के लिए हासिल की बड़ी उपलब्धि -IndiaNews
ADVERTISEMENT